पत्रकार के उपर जानलेवा हमला होने से सिर में गंभीर चोट: लखनऊ रेफर

बिहार / गोरखपुर – वरिष्ठ पत्रकार सुधाकर सिंह पर बुधवार की रात्रि 10.30 बजे पिपराइच थाना क्षेत्र के पेट्रोल पम्प खड़राइच पर कुछ अज्ञात हमलावरों ने प्रहार कर घायल कर दिया है । दिया जिससे उनके सिर में गम्भीर चोट आई है । गम्भीर हालत में परिजनों ने उन्हें सावित्री नर्सिंह होम में भर्ती कराये । जहां हालत को गम्भीर देखते हुए चिकित्सकों ने लखनऊ के लिए रिफर कर दिए । परिजन वेल्टीलेटर युक्त एम्बुलेंस से लखनऊ सहारा के लिए चल दिये है । इस समय श्री सिंह कोमा में है । सिर में गम्भीर चोट है ।
जानकारी के मुताबिक सुधाकर सिंह कुसम्ही बाजार से पिपराइच जाने वाले मार्ग पर स्थित खड़राइच गांव के समीप स्थित पेट्रोल पम्प के मालिक हैं । कर्मचारी से पंप पर तेल भरवाने के बाद रुपये के लेन देन में हो रहे विवाद को छुड़ाने गये थे, जहां धारदार हथियार से उनपर बुधवार की रात प्राणघातक हमला कर दिया गया था । पुलिस की कार्रवाई सुस्त है, अभी तक हमलावर पकड़े नहीं जा सके हैं ।पत्रकारों में इसको लेकर रोष व्याप्त है । इण्डियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सेराज अहमद कुरैशी ने इस घटना की निंदा की है। गोरखपुर मुख्यमंत्री जी का गृह क्षेत्र है और यहां अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वह पत्रकारों को भी अपना निशाना बनाने से नहीं डरते हैं। तो प्रदेश के दूसरे जिलों के हालात क्या होंगे इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है। इण्डियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन घटना की तीव्र शब्दों में निंदा करती है और गोरखपुर के वरिष्ठ पत्रकार सुधाकर सिंह के ऊपर प्राण घातक हमला करने वाले अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किये जाने एंव पीड़ित पत्रकार के चिकित्सा व्यवस्था का पूरा खर्च कर प्रदेश सरकार द्वारा निर्वहन करने की मांग करती है।

-नसीम रब्बानी, पटना/ बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।