AVN AVN AVN

कन्हैया कुमार: बिहार से तिहाड़ के सफर के बाद अब संसद की बारी

पूर्णिया/ बिहार – जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार 2019 के होने वाले लोकसभा चुनाव में बेगूसराय में भाकपा से अपनी दावेदारी पेश करेंगे । कन्हैया कुमार मूलतः बेगूसराय , बरौनी के बीहट पंचायत के रहने वाले है । उनकी माँ का नाम मीना देवी है जो आंगन वारी में काम करती है और उनके पिता जयशंकर सिंह किसान थे । कन्हैया कुमार तब चर्चा में आये जब वो जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के अध्यक्ष पद पर थे और 9 फरवरी 2016 में जेएनयू केंपस में राष्ट विरोधी नारे लगे थे । और पुलिस ने उसको पकर कर देश द्रोही का चार्ज लगाया था । ये अलग बात है कि पुलिस ने आज तक उनके खिलाफ चार्जसीट दाखिल नही कर पाई । कन्हैया कुमार बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबसे बड़े आलोचक है । जब भी उनको मौका मिलता है वो देश के वर्तमान सरकार की आलोचना करते रहते हैं । और अब वो लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे हैं।
भाकपा के राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह ने बताया कि उनकी पार्टी सहित सभी वामदल चाहते हैं कि कन्हैया कुमार बेगूसराय से 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ें. उन्होंने कहा कि राजद और कांग्रेस जैसे अन्य दल भी चाहते हैं कि वह चुनाव लड़ें.
टाइम्स ऑफ इंडिया की ख़बर के अनुसार लालू प्रसाद यादव परिवार के एक क़रीबी ने शनिवार को बताया कि कन्हैया भाकपा (सीपीआई) के औपचारिक उम्मीदवार होंगे, बेगूसराय लोकसभा सीट से महागठबंधन के उम्मीदवारी घोषित कर राजग को संदेश देने का एक प्रयास बताया जा रहा है। अब देखना है कि बेगूसराय की जनता को कन्हैया कुमार के ऊपर कितना भरोशा है । और वो बेगूसराय से चुनाव जीतने में कितना सफल होते है । अभी से ही कन्हैया कुमार बेगूसराय में अलग अलग जगहों पर चुनाव के काम काज में लग चुके है । लोगो से मिलना जुलना और और अपनी राजनीति रणनीति तैयार कर रहे है । कुछ दिन पहले कन्हैया कुमार के काफिले के ऊपर बेगूसराय में ही कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा हमला भी हो चुका है जिसमे कन्हैया कुमार ने बेजेपी के ऊपर आरोप लगाया था । बात दे कि अभी बेगूसराय से वर्तमान में भाजपा के भोला सिंह सांसद हैं. भाजपा ने यह सीट 2014 चुनाव में राजद उम्मीदवार तनवीर हसन को 58000 वोटों से हराकर पहली बार जीती थी. तीसरे स्थान पर भाकपा के राजेंद्र प्रसाद सिंह थे।

– शिव शंकर सिंह, पूर्णिया/ बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!