AVN AVN AVN

अमृतसर के निरंकारी भवन में धमाका, 3 की मौत 20 घायल

अमृतसर/पंजाब- अमृतसर के राजासांसी के गांव अधलीवाल में संत निरंकारी भवन में आंतकी हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि बाइक सवार 2 युवकों ने उस दौरान बम फेंका जब निरंकारी भवन में सतसंग चल रहा था।इस भयंकर विस्फोट में 3 लोगों की मौत हो गई तथा 20 से अधिक लोग घायल हो जाने की सूचना है।
मिल रही जानकारी के मुताबिक बाइक सवार दो लड़कों ने निरंकारी भवन में बम फेंका। एएनआई के मुताबिक अमृतसर के राजसंसी गांव स्थित निरंकारी भवन में ये बम धमाका हुआ है। पुलिस ने बचाव व राहत कार्य शुरु कर दिया है तथा बाइक सवार हमलावरों की तलाश शुरु कर दी है।
हालांकि किसी आतंकी वारदात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। पिछले कुछ दिनों से पंजाब में संदिग्‍धों की मौजूदगी की खबरें मिली हैं। वहीं पुलिस ने भी राज्‍य में हाई अलर्ट घोषित किया था। अभी तक भी हमले के कारणों का पता नहीं चल सका है।

पंजाब सरकार ने की मृतकों के परिजनों को 5 लाख देने की घोषणा:-

राजासांसी के गांव अदलीवाला में स्थित निरंकारी भवन पर हुए ग्रेनेड हमले में मारे गए लोगों के लिए पंजाब सरकार ने 5-5 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही राज्य सरकार ने इस हमले में घायलों का मुफ्त इलाज करने का भी ऐलान किया है।

अमृतसर में हमले के बाद दिल्ली में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है और सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। बता दें कि पिछले कई दिनों से अमृतसर और दिल्ली हाई अलर्ट पर था। आतंकी हमले की आशंका के चलते खूफिया एजेंसियों ने पंजाब और दिल्ली को अलर्ट किया था। खुफिया एजेंसी को जैश-ए-मोहम्मद की तरफ से एक व्हाट्सएप ग्रुप में धमकी मिलने के बाद राष्ट्रीय राजधानी को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

एजेंसियों के अलर्ट के बाद भी अमृतसर में ग्रेनेड हमला होना सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाता है। अमृतसर में निरंकारी भवन में मौके पर मौजूद चश्मदीदों ने बताया कि यहां अधिवाला गांव में निरंकारियों के सत्संग के दौरान दो युवक मौटरसाइकिल पर आए और ग्रेनेड फेंक कर फरार हो गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!