शाहजहांपुर- यूपी के शाहजहांपुर में एक निर्दयी मां ने अपने नवजात जिंदा बच्ची को जमीन में दफना दिया और फरार हो गई । वहीं, बच्ची के रोने की आवाज सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने बच्ची को गड्ढे से बाहर निकाल और जान बचाई।

मामला जलालाबाद थाना क्षेत्र के गांव पुरैना का है। शुक्रवार दोपहर लगभग 3 बजे गांव के पास स्थित तालाब के किनारे चारा लेने गए ग्रामीणों को बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी । ग्रामीणों ने जब खोजनबीन कि तो आस पास कोई बच्चा नही दिखा । जिसके बाद ग्रामीण आवाज दिशा में चल पड़े । आवाज के पास पहुंचे पर सभी लोग उस समय दंग रह गए। जब बच्चे के रोने की आवाज जमीन के अंदर से आती हुई सुनाई दी और गड्ढे में दफन बच्ची का सर दिखाई दिया। आनन फानन गड्ढा खोद कर बच्ची को बाहर निकाला गया और पुलिस की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की और बच्ची को हालत को देखते हुए तत्काल उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया।

ग्रामीणों की माने को बच्ची की उम्र लगभग डेढ़ महीने होगी। बच्ची जिस जगह पर दफनाई गई थी वहाँ पर एक महिला को भी देखा गया था।अंदाज लगाया जा रहा है कि जिस समय बच्ची को दफनाया गया वो सो रही होगी। दफनाते समय आहट होने पर बच्ची को पूरी तरफ दफन नही हो सकी।

वहीं, ग्रामीणों में उस मां के प्रति काफी नफरत थी कि आखिर कैसे उसने अपनी कोख से जन्मे बच्चे को बड़ी ही निर्दयता से जमीन के अंदर दफना दिया ।

फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया है और जांच कर रही है कि कही लड़की होने पर उसकी हत्या करने अथवा अबैध सम्बन्धो को छुपाने के इरादे से तो बच्ची को नही दफनाया गया है।

अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!