पत्थरवाजी में पीएम की वीआईपी ड्यूटी से लौट रहे पुलिसकर्मी की मौत,कई घायल

गाजीपुर- गाजीपुर जिले के आरटीआई मैदान से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वीआईपी ड्यूटी से लौट रहे पुलिसकर्मियों तथा भाजपाइयों के वाहनों पर निषाद समाज के द्वारा आरक्षण की मांग को लेकर कठवा मोड़ के पास धरना प्रदर्शन के दौरान पत्थरबाजी किये जाने से जहां कई पुलिसकर्मी घायल हो गए, वहीं कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। इस घटना में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई।

बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम उनकी ड्यूटी में आये करीमुद्दीन थाने पर तैनात सिपाही सुरेश वत्स ड्यूटी से लौट रहे थे। रास्ते में निषाद समाज के लोग आरक्षण की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे थे। जब कई पुलिसकर्मी सहित भाजपा की गाड़ियां वहां पहुंची तो अचानक पत्थरबाजी होने लगी जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। गम्भीर रुप से घायल सुरेश वत्स को जिला अस्पताल लाया गया जहां डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जनचर्चा है कि पुलिस ने इसमें कारर्वाई करते हुए घटना में लिप्त करीब आधा दर्जन लोगों को अपनी गिरफ्त में लिया है। फिलहाल इस मामले में पुलिस के आला अधिकारी मीडिया से कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं।

वहीं सीएम योगी ने कांस्टेबल सुरेश वत्स की मौत को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मृतक सिपाही की पत्‍नी के लिए 40 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। वहीं पत्‍नी को पेंशन और माता-पिता के लिए 10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान भी किया है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!