AVN AVN AVN

रेलवे ट्रैक पर काम कर रहे रेल कर्मियों पर मौत बनकर दौड़ी ट्रेन:4 लोगों की दर्दनाक मौत

हरदोई- रेलवे ट्रैक पर काम कर रहे रेलकर्मियों पर आज मौत बनकर ट्रेन दौडी ।इस हादसे में चार रेलकर्मियों (गैंगमैन) की कटकर दर्दनाक मौत हो गयी जबकि एक कर्मचारी अभी लापता है।

जानकारी के अनुसार आज धनतेरस के मौके पर लोग त्यौहार की खुशियाँ मना रहे है। लेकिन आज इस हादसे ने चार परिवारों की खुशियाँ मातम में बदल दी।सूत्रों के मुताबिक संडीला और उमरताली के बीच अप लाइन पर रेलवे का पटरी मरम्मत का काम चल रहा था कि अचानक ट्रैक पर आ गयी और गैंगमैन ट्रैक से हट नहीं पाए। चारों ट्रेन की चपेट में आ गए। अकाल तख्त नामक इस ट्रेन ने काम कर रहें चार रेल कर्मियों को काटकर मौत के घाट उतार दिया । प्रथम दृष्टया ट्रेन के ड्राइवर व सिग्नल मैन की लापरवाही ही सामने आ रही है ।जैसे ही घटना की जानकारी रेलवे के अन्य कर्मचारियों को मिली सभी घटना स्थल की ओर भाग पडे, रेलवे का बचाव दल भी मौके पर पहुंच गया है, ट्रैक से मजदूरों के शवों को हटाने का काम शुरू हो गया है।

संडीला रेल हादसे पर मुआवज़े का एलान:-

यूपी सीएम राहतकोष से मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख का मुआबजा मिलेगा।वहीं रेलवें मृतकों के परिजनों को देगी 25-25 लाख की सहायता इसी के साथ मृतकों के परिवारीजनों में से एक को रेलवें में नौकरी मिलेगी। रेलवें ने घटना की जांच के लिए 3 सदस्यीय जांच टीम का गठन किया है।

– आशीष कुमार सिंह ,हरदोई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!