शाहजहांपुर में ट्रक सवारियों से भरे टेंपो पर पलटा: हादसे में टेंपो में सवार 16 लोगों की मौत, कई घायल

शाहजहांपुर- यूपी के शाहजहांपुर में एक भीषण सड़क दुर्घटना हुई है जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई है और कुछ लोग घायल भी बताए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस दुर्घटना पर शोक जताया है और घायल हुए लोगों के उचित इलाज के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है.

शाहजहांपुर में एक ट्रक, सवारियों से भरे टेंपो पर पलट गया. टेंपो में सवार 16 लोगों की मौत हो गई. सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे. तब तक आस पास के लोगों ने राहत और बचाव का काम शुरु कर दिया था.

पुलिस अधीक्षक यश चिनप्पा ने बताया कि 16 लोगों की दर्दनाक मौत हुई है जबकि 5 लोग घायल हैं. घायलों की स्थिति खतरे से बाहर है और इलाज जारी है. जबकि मृतकों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं. पोस्टमार्टम के लिए डॉक्टरों की टीम बना दी गई है. उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान और उनके परिजनों से संपर्क अभी प्राथमिकता है.

पुलिस अधीक्षक (नगर) दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि सीतापुर से कपड़ा लेकर आ रहे एक ट्रक ने लखनऊ—दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर जमका चौराहे के पास आगे चल रहे एक टेंपो में टक्कर मार दी जिससे वह खड्ड में जा गिरा. उन्होंने बताया कि ट्रक ने आगे चलकर एक सवारी वाहन को भी टक्कर मार दी और बेकाबू होकर उस पर पलट गया.

उन्होंने बताया कि ऑटो बरतारा से सवारियां भरकर शाहजहांपुर जा रहा था जबकि दूसरा वाहन जंग बहादुर गंज के लिए शाहजहांपुर से सवारियां ले जा रहा था. त्रिपाठी ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन मंगवा कर ट्रक को हटवाया जिसके बाद बमुश्किल शवों को निकाला जा सका.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जैसे ही हादसे की खबर लगी उन्होंने घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए और जिलाधिकारी से मृतकों के परिवार को समुचित मुआवजा तत्काल देने को कहा है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: