अवैध गैस गोदाम पर पुलिस ने मारा छापा, 300 गैस सिलेंडर बरामद

झाँसी। प्रेमनगर थाना क्षेत्र के ग्राम राजगढ़ में बने एक मकान में अवैध रूप से रसोई गैस सिलिण्डर की एजेंसी चलाई जा रही थी। यहां बकायदा गोदाम बनाया गया था। आज अधिकारियों ने पुलिस के साथ इस अवैध गैस गोदाम पर छापा मारा और लगभग 250-300 गैस सिलिण्डर बरामद किए हैं।
प्रेमनगर थाना क्षेत्र के ग्राम राजगढ़ में स्थित एक मकान में अवैध रूप से रसोई गैस सिलिण्डरों का भण्डारण किया गया था। इस गोदाम के माध्यम से ही एक अवैध गैस एजेंसी संचालित की जा रही थी। इसकी गोपनीय सूचना जिलाधिकारी झाँसी को हुई। सूचना के आधार पर जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों तत्काल एक टीम बनाकर सिटी मजिस्ट्रेट के निर्देशन में बनाई और टीम ने राजगढ़ में शारदा डिग्री कॉलेज के पास स्थित इस अवैध एजेंसी व गोदाम पर छापा मारा गया। इस छापे में 250-300 गैस सिलिण्डर बरामद किए गए।
प्रशासनिक सूत्रों का कहना है कि यह गोदाम अवैध रूप से संचालित हो रहा था। हालांकि जिस बृजमोहन शिवहरे के मकान में यह गोदाम बना था और जहां सिलिण्डरों का भंडारण किया गया था, वह एचपी गैस एजेंसी के संचालक हैं और उनका गोदाम रक्सा थाना क्षेत्र स्थित ग्राम परवई दातार नगर में है। सुबह वहां भी छापा मारा गया था। सूत्रों की माने तो इस एजेंसी के तहत उज्जवला योजना में दिए गए गैस संयोजनों के बारे में भी कई बार शिकायतें की गई थीं। फिलहाल प्रशासन व पुलिस के साथ-साथ एचपी कंपनी के अधिकारी व पूर्ति विभाग के अधिकारी भी कार्यवाही में जुटे थे।
समाचार लिखे जाने तक सिलिण्डरों की गिनती की जा रही थी। साथ ही इस अवैध एजेंसी पर गैस बुक कराने, गैस की डिलीवरी करने संबंधी एवं अन्य जरूरी कागजात भी मिले हैं। यहां पूरा कार्यालय संचालित हो रहा था। अधिकारियों की टीम ने पूरी एजेंसी के सभी कागजातों को बरामद कर कब्जे में ले लिया और एजेंसी को सील कर दिया गया।
-उदय नारायण, झांसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।