इच्छा मृत्यु अनुमति लेने सम्भल उपजिलाधिकारी ऑफिस पहुँची 5 बच्चों संग गरीब विधवा

सम्भल- थाना हयातनगर के ग्राम बेनीपुर चक निवासी रामकली पत्नी स्व0 सतीश की विधवा गरीबी व भुखमरी के कारण इच्छा मृत्यु लेने सम्भल एसडीएम दीपेंद्र यादव से मिली।
जानकारी के अनुसार रामकली पत्नी स्व0 सतीश ने पाँच बच्चों के साथ एसडीएम कार्यालय पहुँच कर एसडीएम सम्भल को राष्ट्रपति के नाम पत्र सौपकर इच्छा मृत्यु की मांग की। रामकली ने कहा कि गरीबो की मदद को शासन की ओर से अनेको योजनाएं संचालित की जा रही है लेकिन वो कागजो में ही सिमटी हुई है।गरीबी की मार से पहले सास फिर हादसे में पति को खोने वाली विधवा पाँच बच्चों के साथ पालन पोषण करना दुश्वार बन चुका है लेकिन सरकारी मशीनरी की ओर से उनकी मदद का कोई कदम नहीं उठाया गया मजबूर होकर विधवा ने इच्छा मृत्यु की मांग को एसडीम को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। थाना हयातनगर क्षेत्र के ग्राम बेनीपुर चक निवासी रामकली की सास की गरीबी में मौत हो गई थी सास की मौत का गम अभी परिवार भूला भी नहीं सका था कि थाने का चोकीदार पति सतीश भी हादसे का शिकार हो गया। सांस की मौत के बाद परिवार को पट्टे की भूमि और आवास का वायदा किया गया लेकिन उस पर अनुपालन आज तक नही हो पाया पति की मौत से उसके व बच्चों के सर से बाप का साया उठ गया विधवा के पास आजीविका का कोई साधन नही होने और अक्सर बीमार रहने के बाद भी बच्चों का पालन पोषण कर रही है लेकिन आश्वासन के बाद भी उसको कोई मदद नही मिल सकी बेहद मुश्किल से अपना समय बिता रही विधवा अपने बच्चों को लेकर उपजिलाधिकारी के कार्यालय पर पहुँची। विधवा काफी देर तक वहा परिसर में बैठी रही। काफी देर बाद आए एसडीएम को राष्ट्रपति के नाम पत्र सौपकर इच्छा मृत्यु की मांग की।

-सम्भल अंतिम विकल्प से सैय्यद दानिश की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।