इलाज के दौरान गोली से घायल छात्र की मौत: छावनी में तब्दील हुआ बीएचयू

*बीएचयू चीफ प्रॉक्टर रायना सिंह पर भी हत्या का मुकदमा दर्ज

वाराणसी- कल देर शाम बीएचयू में गोली लगने से गम्भीर रूप से घायल छात्र गौरव सिंह की देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई। गौरव सिंह की मौत के बाद बीएचयू कैंपस का माहौल और भी तनावपूर्ण हो गया। माहौल को देखते हुए बीएचयू प्रशासन आज छुट्टी की घोषणा कर दी है।
मृतक छात्र गौरव सिंह एमसीए फोर्थ सेमेस्टर का स्टूडेंट था। गौरव सिंह को गोली मारकर हत्या करने वाले चार आरोपियों को लंका पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
मिली जानकारी के मुताबिक छात्र गौरव सिंह बिड़ला हॉस्टल के सामने खड़े हो कर अपने परिचित से बातचीत कर रहा था। गौरव के साथी मुताबिक इसी बीच वहां कुछ लोग वहां पहुंचे और गौरव सिंह को गोली मारने के बाद फायरिंग करते हुए भाग निकले। गम्भीर रूप से घायल छात्र को बीएचयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया।
मिली जानकारी के अनुसार ट्रामा सेंटर बीएचयू में गौरव सिंह का इलाज शुरू हुआ, लेकिन शरीर से ज्यादा मात्रा में खून बह जाने के कारण उसकी मौत हो गई। गौरव सिंह की मौत की खबर से पूरे बीएचयू कैंपस में माहौल बेहद तनावपूर्ण हो चुका है। बीएचयू कैंपस में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है।

छात्र रोयना की गिरफ्तारी पर अडे, कुलपति को बर्खास्त करने की मांग:-

बिरला छात्रावास चौराहे पर सोमवार को मृत छात्र की अंतिम संस्कार से लौटे छात्रों ने बीएचयू सिंह द्वार को बंद कर धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया है। आक्रोशित प्रदर्शनकारी छात्र गौरव हत्याकांड में नामजद चीफ प्राक्टर प्रो0 रोयना सिंह की गिरफ्तारी और उदासीन कुलपति प्रो0 राकेश भटनागर की बरखास्तगी की मांग कर रहे थे। विश्वविद्यालय प्रशासन ने शोक में बुधवार को पठन- पाठन स्थगित कर दिया। वही पूरे परिसर में सन्नाटा पसरा रहा। विश्वविद्यालय प्राक्टोरियल बोर्ड के सुरक्षाकर्मियों से गुलजार रहने वाले परिसर में आज सुरक्षाकर्मी नदारद रहे। वही जिला प्रशासन की ओर से विश्वविद्यालय के चप्पे चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। उधर घटना की जानकारी मिलने पर धरना स्थल पर पहुंचे वाराणसी के जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह,एसएसपी आंनद कुलकर्णी ने छात्रों से बातचीत कर इस मामले में दोषियों के विरुद्ध कडी से कडी काररवाई का भरोसा दिया लेकिन प्रदर्शनकारी छात्र अपनी मांगों पर अडे रहे।
वही पुलिस अभी इस घटना को पुरानी रंजिश बता रही है। बताया कि यह निजी रंजिश के चलते हुई वारदात है और इस संबंध में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
मृत छात्र गौरव सिंह के पिता राकेश सिंह भी बीएचयू में ही बड़े बाबू के पद पर तैनात हैं। उनका परिवार रोहनिया थाना क्षेत्र के अखरी का रहने वाला है।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय नेशनल हेड (AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।