खाद्य विभाग की टीम ने बरामद किया जहरीला मक्खन

*टीम ने मारा छापा 190 गत्ता जहरीला एक्सपायरी डेट का मक्खन बरामद
*एफएसडीए की असिस्टेंट फूड कमिश्नर शशि पांडे ने टीम के साथ सण्डीला के औद्योगिक छेत्र में बालाजी कोल्ड स्टोरे में डाला छापा
*पारस ब्रांड का सैकङो गत्ता एक्सपायरी डेट का मिला मक्खन,किराए पर ले रखा था कोल्ड स्टोरेज को कंपनी ने
*वीआरएस फूड लिमिटेड कंपनी का पारस ब्रांड का मिला मक्खन
*पारस ब्राण्ड के नाम से मक्खन, दूध,घी आदि प्रोडक्ट्स बनाती है वीआरएस फूड लिमटेड कंपनी
*दीपावली त्यौहार पर जहरीला खाद्य पदार्थ मार्केट में बेंचने की थी तैयारी
*स्थानीय हरदोई के खाद्य विभाग की मिली भगत से चल रहा था गोरखधंधा

हरदोई -हरदोई की सण्डीला में एक बार फिर मिलावट खोरों ने अपने पैर पसार लिए है।दीपावली के त्यौहार पर मार्केट में जहर परोसने के लिए रखा गया 190 गत्ता जहरीला एक्पायरी डेट का मक्खन बरामद हुआ है।खाद्य विभाग की टीम ने यहां एक दूध डेयरी और एक अन्य प्रकार के द्रव्य का सैम्पल लिया है।टीम की लगातार छापेमारी चल रही है जिससे हडकम्प मचा है।

जानकारी के अनुसार हरदोई के सण्डीला इलाके में खाद्य विभाग के कमिश्नर को नकली सामग्री बेंचे जाने की खबर मिली थी।इसकी जानकारी मिलते ही खाद्य विभाग की टीम ने सण्डीला के औधोगिक क्षेत्र में बालाजी कोल्ड स्टोरेज में छापा मारा।यह छापेमार कार्यवाई एफएसडीए की असिस्टेंट फूड कमिश्नर शशि पांडे के नेतृत्व में हुई।यहां टीम को सैकड़ों गत्ता जहरीला एक्सपायरी डेट का पारस ब्रांड का मक्खन बरामद हुआ।पारस ब्रांड के सैकङो गत्ता में मिला यह एक्सपायरी डेट का मक्खन देखकर टीम भी हैरान रह गयी।यह जहरीला मक्खन वीआरएस फूड लिमिटेड कंपनी का था जिसने इस कोल्ड स्टोरेज को कंपनी ने किराए पर ले रखा था।एक्सपायरी डेट का मक्खन मिलने के पश्चात टीम ने यहां पर वीआरएस फूड लिमटेड कंपनी में भी छापा डाला।
यह कंपनी पारस ब्राण्ड के नाम से मक्खन, दूध,घी आदि प्रोडक्ट्स बनाती है।टीम की औचक छापेमारी से दूध कारोबारियों में भी हड़कंप मच गया।टीम को यहां 190 गत्ता एक्सपायरी डेट का मक्खन मिला जिसमे एक गत्ते में 25 किलो मक्खन निकला। जबकि टीम को 2143 गत्ता सही मक्खन मिला।टीम को यहां अन्य गड़बड़ियां जिसमे लाइसेंस भी शामिल है मिली है।टीम ने सभी सामग्री के सैम्पल भरे है और टीम ने इसी मिल में चल रहे विद्या दूध डेयरी से भी दूध के सैम्पल के साथ एक द्रव्य का भी नमूना भरा है।फिलहाल टीम की छापेमारी जारी है।बतादें की यहां पहले भी नकली व जहरीले दूध का कारोबार रहा है जिसको खाद्य विभाग का संरक्षण प्राप्त है।

– आशीष कुमार सिंह, हरदोई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।