पटना के जोनल आईजी का कड़ा रुख! होली में करा हुड़दंग तो जेल जाएंगे

पटना/ बिहार – पटना के जोनल आईजी नैयर हसनैन खान ने कड़ा रुख अखतयार करते हुए कहा की अगर होली में हुड़दंग करेंगे तो जाएंगे जेल।
होली के इस त्यौहार को शांति एवं आपसी भाईचारे का पर्व माना गया है।जिसे आपसी सौहार्द के साथ मनाया जाना चाहिए। वहीं पूरे सूबे में होली को देखते हुए पटना के जोनल आईजी नैयर हसनैन खान ने हिदायत देते हुए कहा की किसी के रंग में भंग डालने की कोशिश जरा भी मत करिएगा । ऐसा करना आपके लिए मंहगा पर सकता है । उन्हों ने कहा की होली में हुड़दंग करिएगा तो जाइए गा जेल। पटना पुलिस ज़ोन के सभी जिलो में कड़ी निगरानी रखी जा रही है । खुद जोनल आईजी नैयर हसनैन खान ने पटना के साथ-साथ नवादा, नालंदा, जहानाबाद, कैमुर, और रोहतास में किए गए सिक्योरिटी अरेंजमेंट का रिव्यू किया। जोनल आईजी के अनुसार सभी जिलों में अधिक से अधिक पुलिस फोर्स की तैनाती की गयी है । पटना सहित सभी जिले में तीन लेवल पर क्विक रिस्पांस टीम बनाया गया है। एक टीम रेंज के डीआईजी के लेवल पर ,दूसरी जिला लेवल पर और तीसरी अनुमंडल लेवल पर बनाई गयी है। पटना में रैफ और बिहार शरीफ में सैफ की एक बटालियन को एतिहात के तौर पर रखा गया है । ज़ोनल आईजी ने साफ किया कि होली का त्योहार शांतिपूर्ण माहौल में खत्म हो, इसलिए पुलिस वालों की छुट्टी को कैंसिल कर दिया गया है । होली के मौके पर राजधानी समेत पूरे पटना जिले में खास एतिहात बरता जा रहा है । सिर्फ पटना के अंदर ज़ोनल आईजी के निर्देश पर 40 जगहों पर चेकिंग पॉइंट के जरिये आने -जाने वाले लोगों और सभी प्रकार की गाड़ियों पर कड़ी नजर रखी जारही है जिससे कि शराब के तस्करों पर भी कड़ी नजर लगी हुई है । मेंन रोड से लेकर गली के अंदर तक पुलिसिया नजर रखने के लिए 70 बाइक दस्ता को मैदान में उतारा गया है । अकेले पटना जिले में 17 क्विक रिस्पांस टीम बनाई गयी है। पटना सिटी, फुलवारी शरीफ और दानापुर में विशेष निगरानी रखने का आदेश दिया गया है । ज़ोनल आईजी ने कहा कि ब्रेथ एनालइजर से चेकिंग करने के लिए ट्रैफिक एसपी और उनकी टीम को भी सख्त नितदेश दिया गया है । होली में किसी प्रकार की खलल न हो , इस पर खास ध्यान दिया जारहा है । जोनल आईजी के निर्देश पर पटना सहित जोंन के तहत आने वाले सभी जिलों के नक्सल और यूपी व झारखंड से सटे इलाकों में विशेष चौकसी बरती जा रही है । पहले की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए नक्सल इलाकों को सभी थानों और आउट पोस्ट की टीम को अलर्ट कर दिया गया है ।दूसरी ओर शराब को रोकने के लिए दूसरे राज्यों से सटे जिलों में कड़ी चेकिंग चलाई जारही है । जोनल आईजी के आदेश पर ही पुलिस कंट्रोल रूम में मौजूद पुलिस टीम लगातार हर जिले से अपडेट लेते रही गी । ये टीम हर दो घंटे पर जोनल आईजी और अपने रेंज के डीआईजी को अपडेट कराते रहेगी । जोनल आईजी ने साफ किया कि सभी रेंज के डीआईजी और एसपी को सख्त निर्देश दी गयी है कि किसी प्रकार का विवाद उत्पन्न करने वालों को बख्शा नही जाए। महिलाओं और लड़कियों के साथ छेड़खानी न हो इसका भी ध्यान रखा जाए ।
– नसीम रब्बानी ,पटना /बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।