पुलवामा आतंकी हमले को अंजाम देने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार

सहारनपुर- पुलवामा आतंकी हमले को अंजाम देने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी को आज यूपी के सहारनपुर से पुलिस ने गिरफ्तार कर दिया।एक कश्मीर के कुलगामा और दूसरा नून मई यारी पुरा जिला कुलगाम जम्मू कश्मीर का रहने वाला है।जिनके नाम शाहनवाज़ तेली पुत्र गुलामहासन तेली व दूसरे का नाम आकिब अहमद मलिक पुत्र मोहम्मद अकबर है।जिन्हें यूपी के देवबंद से यूपी ATS ने गिरफ्तार किया ।

पुलिस ने कहा है कि ये आतंकी जैश के लिए आतंकियों की भर्ती करने काम करता है. ये भी खबर है कि इसके एक अन्य साथी को भी गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आतंकी कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है. ये गिरफ्तारी सहारनपुर एटीएस ने की है. एटीएस की टीम पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर छापेमारी कर रही है।दोनों के कब्जे से 2 पिस्टल व् 30 जिन्दा कारतूस बरामद हुए है दोनों आतंकी संग़ठन जैश ए मोहम्मद के सक्रीय सदस्य है।

देवबंद के छात्रों में गुस्सा:-

जैश के इस मॉड्यूल को पकडऩे के लिए यूपी एटीएस ने कल सहारनपुर के देवबंद में छापेमारी की थी। कई घरों और हॉस्टल्स में तलाशी ली गई। इस तलाशी में पुलिस ने काफी मात्रा में संदिग्ध सामग्री भी बरामद की गई है। एटीएस की छापेमारी में देवबंद के छात्रों में गुस्सा है। इस्लामिक स्टडी के बड़े सेंटर के रूप में विख्यात सहारनपुर के देवबंद में यूपी एटीएस के इस छापा से खलबली मची है। सहारनपुर के देनबंद से यह पहली दफा किसी आतंकी को गिरफ्तार नहीं किया गया। इससे पहले भी कई आतंकवादियों को यहां से दबोचा है।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकी हमला हुआ था। यह हमला जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर ने किया था। जिसमें भारत के 40 जवान शहीद हुए थे। माना जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शाहनवाज का हाथ हो सकता है।

देवबंद में प्राइवेट हास्टल में था आतंकी शहनवाज:-

एटीएस ने रात दो बजे देवबंद से जैश ए मुहम्मद आतंकी शाहनवाज अहमद निवासी कुलगाम जम्मू-कश्मीर को गिरफ्तार किया है। एटीएस ने देवबंद के मोहल्ला खानकाह स्थित नाज मंजिल नाम के एक प्राइवेट हास्टल पर छापामारी करते हुए 7 संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार युवकों में एक शहनवज अहमद तेली है जो कशमीर के कुलगाम का रहने वाला है। वह आतंकियों की भर्ती की तैयारी में लगा था। टीम यहां कम से पांच तलबाओ (छात्रों) को अपने साथ ले गई। हालांकि हॉस्टल में रह रहे अन्य का दावा है कि टीम अपने साथ 12 तलबाओं को उठाकर ले गई हैं इनमें ओडिशा और जम्मू-कश्मीर के तलबा भी शामिल हैं। पुलवामा अटैक के बाद एक बार फिर से देवबंद में रह रहे तलबाओं के एटीएस की रडार पर आने के बाद क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। खानकाह पुलिस चौकी के पास स्थित नाज मंजिल में छापेमारी की। यह प्राइवेट हॉस्टल है और इसमें बड़ी संख्या में तलबा रहते हैं। एसएसपी दिनेश कुमार ने छापेमारी की पुष्टि की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।