मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह!आर्थिक मजबूरी के कारण वर्जित माह में करना पड़ा शुभकार्य

चन्दौली- अपने को सनातन धर्मी कहने वाले तथा अपना सब कमा लग्न और मुहूर्त में करने वाले मुख्यमंत्री ने जनपद के हिन्दू जोड़ो का विवाह खरवास माह में कराने से वैवाहिक जोड़ो के परिजनों में छोभ , आर्थिक मज़बूरी के चलते मंगल कार्य के लिए वर्जित माह में करनी पड़ी शादी ।
सबसे बड़ी बता है कि वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन बजट खर्च करने के लिए जनपद के विभन्न ब्लाको में 326 जोड़ो की शादियाँ कराइ गई उसमे से लगभग 300 जोड़े हिन्दू है जिनका कहना है की जिस खरवास महीने में सभी मांगलिक कार्य वर्जित है वही हम लोगो के गरीबी का मजाक उड़ाया जा रहा है और आर्थिक मज़बूरी के कारण हम लोगो को इस खरवास में अपने बच्चों का विवाह करना पड रहा है हमारे धर्म में लग्न और मुहूर्त का बहुत महत्व है लेकिन मज़बूरी में हमलोगो को भगवन का नाम लेकर इस कार्य करना पड रहा है।

यह सर्व विदित है कि मुख्यमंत्री जी अपने कार्य भार ग्रहण करने से लेकर योजनाओ के क्रियान्वयन तक मुहूर्त में करते है यही नहीं यहाँ के स्थानी सांसद महेंद्र नाथ पांडे ने मंच से कहा है कि हमलोग मुहूर्त से ही कार्य करते है ताकि हमारे कार्य निर्बाध रूप से संपन्न हो सके , इस मामले में पूछे जाने पर स्थानीय सांसद व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने अपना बचाव करते हुए कहा कि जहा मन्त्र बोला जाता है वहा सब शुद्ध हो जता है।

सुनील विश्राम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।