श्रीदेवी की निधन पर नहीं खाया खाना गंगाराम ने 4 दिनों तक

पिहानी हरदोई -पिहानी में एक ऐसा प्रशंसक भी उनका है जिसने मौत के बाद अंतिम संस्कार तक खाना ही नहीं खाया। श्रीदेवी की चांदनी फिल्म को सौ बार देख चुके गंगाराम को जब श्रीदेवी के निधन की बात पता चली तो मानो उन पर पहाड़ टूट पड़ा। अंतिम संस्कार होने के बाद उसने सिर मुंडवाया, कुस लगाकर पहले जल दिया उसके बाद लोगों के बहुत कहने पर अन्न-जल ग्रहण किया। उसने श्रीदेवी की याद में एक अमरूद का पेड़ भी लगाया और बोला कि मैं गांव में श्रीदेवी की मूर्ति बनवाऊंगा।
जानकारी के मुताबिक गंगाराम
कोतवाली देहात के खमरिया गांव निवासी गंगाराम छह भाई बहनों में सबसे बड़ा है। पांच सालों से वह कस्बे में संचालित सर्वेश जनसेवा इंटर कॉलेज में चौकीदारी है। गंगाराम को बचपन से श्रीदेवी का बहुत बड़ा प्रशंसक है। उनकी चांदनी, मिस्टर इंडिया फिल्म वह सौ बार देख चुका है। कई बार उसने मुंबई जाने की कोशिश की, लेकिन श्रीदेवी से मिलने की उसकी इच्छा अधूरी ही रह गई। कक्षा पांच तक पढ़े गंगाराम ने बताया, 24 फरवरी को जैसे ही उसे श्रीदेवी के निधन खबर मिली तो वह बदहवाश हो गया। उसने खाना-पीना छोड़कर खुद को कमरे में बंद कर लिया। करीब चार दिन बाद जब श्रीदेवी का अंतिम संस्कार हो गया तब जाकर उसने खाना-खाया। यही नहीं गंगाराम ने अपना सिर मुंडवाते हुए कॅालेज परिसर में ही कुस लगाकर उसमें रोज सुबह पानी देना शुरू कर दिया। गंगाराम ने बताया कि उसने एक सौ एक पेड़ लगवाने का संकल्प भी लिया है। बोला कि मैं श्रीदेवी को बहुत चाहता था मैं उनकी हर एक अदा का दीवाना हूं। उनकी मौत ने मुझे तोड़ दिया है।
अब भी गुमसुम है।

-राजपाल सिंह कुशवाहा, बिलग्राम हरदोई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।