सरकारी स्कूल में बन रहे मिडडे मील के खाने में गिरी छिपकली: ज़हरीला खाना खाने से 11 बच्चो की हालत बिगड़ी

हरदोई- उत्तर प्रदेश के हरदोई में सबसे बड़ी लापरवाही सामने आयी हैं जहाँ पर ग्यारह मासूमों की जिंदगी को दांव पर लगा दिया गया।शाहबाद के बेसिक खण्ड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार बोस की ये करतूत जरूर सोचने पर मजबूर करती है कि कैसे शिक्षा विभाग और उसके सभी अध्यापकों पर इन साहब का कोई डर नहीं है या तो मनोज कुमार बोस ने सबको छूट दे रखी है जिससे जिसकी जो मर्जी आये वो करो तभी तो ये परिणाम आज आगमपुर स्कूल के बच्चों को भुगतना पड़ रहा है ।बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इन मासूमों की जिंदगी को मौत से लड़वा दिया ,अगर मनोज कुमार के बच्चे इस स्कूल में पढ़ते होते तो क्या साहब ऐसे ही आप अपने बच्चों को तड़पते देखते ।

जानकारी के अनुसार हरदोई जिले की तहसील शाहबाद के गांव आगमपुर में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसको देखकर सभी लोगों के रोंगटे खड़े हो जायेगें ,कोई भी अभिवाहक अपने बच्चे को ऐसे स्कूल में भेजना तो दूर उसकी तरफ देखेंगे भी नही। जूनियर में इतनी बड़ी लापरवाही हुई ।जिसमें 11 बच्चों को अस्पताल के बेड पर पहुंचा दिया क्योंकि खाना बनाते समय बच्चों के अनुसार उसमे छिपकली गिर गयी थी फिर जिम्मेदारों को चाहिए था कि खाना बनाने के बाद कम से कम खाना को चेक किया जाता उसके बाद बच्चों को खाना परोसा जाता लेकिन साहब ऐसा नहीं हुआ जूनियर स्कूल की प्रिंसिपल रीता गुप्ता की अगुवाई में ये सब होता रहा ,बात तब बढ़ी जब बच्चों को पेट मे दर्द उल्टियां ,जी मितिलाना शुरू हो गया, जिसके बाद सीएसी शाहबाद में सभी 11 बच्चों को भर्ती कराया गया कुछ बच्चों की हालत नाजुक बनी हुई है। अब सवाल ये है कि अब कार्यवाही के नाम पर क्या होगा।

– आशीष कुमार सिंह, हरदोई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।