अवैध असलहा फैक्ट्री का पुलिस ने किया भण्डाफोड़

आजमगढ़- आजमगढ़ के जहानागंज व सिधारी थाना क्षेत्र में स्थानीय पुलिस संग स्वाट टीम की छापेमारी में अवैध असलहा फैक्ट्री का भण्डाफोड़ करते हुए 26 असलहों को बरामद किया गया। इस दौरान तमंचों को बनाने के उपकरणों के साथ ही अर्द्धनिर्मित तमंचा, कारतूस बरामद किया गया। पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। एसपी आजमगढ़ त्रिवेणी सिंह ने बताया कि ये अपराधियों को 5 से 6 हज़ार रुपयों में प्रति असलहा सप्लाई करते थे जो आगे 8 से 10 हज़ार में बिकती थी। पुलिस इस गैंग से जुड़े अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी थी।

आगामी लोक सभा चुनाव को लेकर अपराधियों के सक्रिय होने के साथ ही पुलिस की चुनौतिया बढ़ गयी हैं। इसी क्रम में पुलिस मुखबीर से प्राप्त सूचना के आधार पर जहानागंज में ग्राम बजहा पुलिया के पूरब ग्राम महुआमुरारपुर के सरहद पर नाले के पास पहुँची जहाँ चोरी छिपे देशी तमंचा को तैयार करने की फैक्टरी का भण्डाफोड़ किया गया। जिसमें 16 तमंचा 315 बोर, एक अर्ध निर्मित तमंचा तथा तमंचा बनाने वाले उपकरण भठ्ठी बरामद हुई तथा दो अभियुक्त भरत सिंह निवासी ग्राम सरफुद्दीनपुर थाना कोतवाली, परदेशी निवासी चकमिश्रौली सरफुद्दीनपुर थाना कोतवाली की गिरफ्तारी हुई। यहाँ गिरफ्तार दोनो अभियुक्तो ने पूछताछ में बताया कि अवैध असलहो की एक और बड़ी खेप आगामी चुनाव में अशान्ति फैलाने के लिए मंगायी जा रही है। सूचना पर पुलिस फोर्स के रेलवे क्रासिंग ओवर ब्रीज के नीचे मुसेपुर में दबिश देकर दो अन्य आरोपियों को पकड़ा गया। यहाँ 10 असलहों के साथ गिरफ्तार में जुगनु दीक्षित उर्फ रामसागर जियापुर थाना मेहनाजपुर व चन्दन शुक्ला लवईमा प्रतापपुर थाना जलालपुर जनपद अम्बेडकर नगर को पकड़ा गया हैं।

रिपोर्ट-:राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।