AVN AVN AVN

खुलासा:कैश कंपनी के कर्मचारियों ने ही किया 20 लाख का गबन, ATM से पैसे चोरी की दर्ज करवायी शिकायत

हाजीपुर:बिहार के वैशाली में कैश मैनेजमेंट कंपनी सिक्योर वैल्यू के कर्मचारीओ ने ही 20 लाख के गबन के बाद थाने में ATM से पैसे चोरी हो जाने की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने मामला प्रकाश में आने के 3 घंटे के अंदर रुपयों की बरामदगी कर मामले का खुलासा 24 घंटों में करते हुए 10 लाख कैश बरामद कर लिया है। पूरा मामला हाजीपुर के पासवान चौक राजपूत कॉलोनी स्थित स्टेट ATM नाम की एक कंपनी के एक ATM से 20 लाख की चोरी से शुरू हुआ। कंपनी ने कल हाजीपुर इंडस्ट्रियल थाने में पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई की उनके एक ATM से 20 लाख की रकम चोरी हो गई है। ATM से इतनी बड़ी रकम की चोरी की सुचना पर वैशाली पुलिस के हाथ पैर फूल गए। आनन-फानन में पुलिस की कई टीम बनाई गई और मामले की पड़ताल शुरू हुई।
पुरे मामले को वैशाली के पुलिस कप्तान संजय कुमार सिंह स्वयं देख और मॉनिटरिंग कर रहे थे। पड़ताल की शुरुआत में ही पुलिस को मामला संदिग्ध दिखा। जिस ATM से चोरी की शिकायत दर्ज कराई गई थी। उसके CCTV को घटना से एक दिन पहले ही सिक्योर वैल्यू के कर्मियों ने हार्ड डिस्क निकालकर बंद कर दिया था। पुरे मामले का खुलाशा करते हुए वैशाली पुलिस कप्तान संजय कुमार सिंह ने अपने कार्यालय में प्रेस वार्त्ता कर बताया की कैश मैनेजमेंट करने वाली कंपनी के कर्मचारी पिछले कई महीनो से जिला के अलग-अलग ATM में कम रकम डाल कर गबन कर रहे थे। और जब रकम बड़ी हो गई तो उन्होंने ATM से चोरी की कहानी गढ़ी और पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी।
हालांकि पुलिस शातिर चोरो से एक कदम आगे निकल गई और फर्जीवाड़े के इस खेल का भंडाफोड़ कर दिया और 5 कर्मचारीओ जिसमे राजधानी पटना के कदमकुआं निवासी सिक्योर वैल्यू का बिहार-झारखण्ड इंचार्ज तन्मय कुमार सिन्हा को भी गिरफ्तार किया। तन्मय अपने आप को सेना के मेजर से रिटायर बताता है। सहित 10 लाख कैश भी बरामद कर लिया है। गिरफ्तार जालसाजों में तन्मय के अलावे सारण जिला के सहाजितपुर थाना क्षेत्र के मेथुआ निवासी महेश्वर सिंह का बेटा नीरज कुमार,रिबिलगंज थानाक्षेत्र के राजमाल पिपारी निवासी मनोज सिंह का बेटा अभिषेक कुमार सिंह,वैशाली जिला के सदर थाना क्षेत्र के गढ़ाए सराए निवासी विशुनदेव ठाकुर का बेटा रुपेश कुमार,और जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के वीरेंदर कुमार सिंह का बेटा शिवेंदु कुमार उर्फ़ छोटू को गिरफ्तार किया गया है। आरोपिओ ने इस दौरान गबन किये गए पैसो से सपने के सामान जैसे जेवरात,एक यामाहा की आर 1/5 बाइक,दो लैपटॉप,दो LED टीवी,दो स्मार्ट फ़ोन ख़रीदा था। जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया है।।

रिपोर्ट: कलीम अशरफ, महनार- वैशाली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!