अपराधियों ने पत्रकार पर बरसाईं ताबड़ तोड़ गोलियां:जीवन और मौत के बीच झूल रहा अस्पताल में

पटना / रोहतास – बिहार की सरकार व उसके ही अधीनस्थ पदस्थापित आला अफसरों की लूज पुंज व्यवस्था के वजह से बीती रात फिर एक पत्रकार पर अपराधियो ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी , अपराधियो के गोली से पत्रकार गम्भीर रूप से जख्मी हो गए ।जख्मी अवस्था में इलाज के वास्ते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां वह जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है ! घटना बीती रात बिहार के रोहतास जिले में घटित हुई है ,घटना के बाद पीड़ित पत्रकार के परिजन दहशत में है जबकि मामले की तफ्तीश में जुटी स्थानीय पुलिस शीघ्र ही हमलावरों के गिरफ्तारी का दावा कर रही है ! इस घटना के बाद प्रदेश के पत्रकारों में गुस्सा है तथा प्रदेश के पत्रकारों ने जख्मी साथी के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए हमलावरों के गिरफ्तारी की मांग की है ! घटना के सम्बंध में मिल रही जानकारी के मुताबिक रोहतास जिले के संझौली प्रखण्ड से दैनिक भाष्कर के सवांददाता विनोद उपाध्याय विक्रमगंज से संझौली आ रहे थे तभी पूर्व से घात लगाए अपराधियो ने ताबड़तोड़ उन पर गोलियां दाग दी ,गोलियों के तड़तड़ाहट की आवाज सुनकर काफी संख्या मे स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे तथा खून से लथपथ उपाध्याय जी को विक्रमगंज स्थित करुणा अस्पताल में भर्ती कराया ,जहाँ पर उनकी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है !
विदित हो कि बिहार में लंबे समय से सेइंडियन जर्नालिस्ट असोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सेराज अहमद कुरैशीजी ,धरना – प्रदर्शन कर पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने व लागू करने की मांग करते आरहे हैं। तथा विभिन्न पत्रकार संगठनों द्वारा भी पत्रकारों की जानमाल की रक्षा हेतु ठोस कदम उठाने की मांग करते आरही है । लेकिन सरकार इस ओर शायद ध्यान देना भी मुनासिब नही समझती या फिर लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ की सुरक्षा भगवान भरोसे छोड़ कर सुशाशन स्थापित करने की कोशिश कर रही है।
बिहार प्रदेश आइजेए पत्रकार संगठन के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत सम्राट , प्रदेश महासचिव मंजेश कुमार, प्रदेश कोषाध्यक्ष नसीम रबबानी इत्यादि पत्रकारों ने सरकार के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए इस घटना की कड़ी निंदा की है। तथा सरकार से जल्द से जल्द पत्रकार सुरक्षा कानून बनाते हुए उसे लागू करने की मांग करती है।

-नसीम रब्बानी ,पटना /बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।