अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का पुलिस ने किया भंडाफोड़

मुज़फ्फरनगर /मीरापुर – मुजफ्फरनगर की थाना मीरापुर पुलिस ने क्षेत्र में मौत का सामान बनाने वाले गिरोह के एक सदस्य को जहां गिरफ्तार किया है वहीं मौके से भारी मात्रा में बने अधबने अवैध तमंचों का जखीरा भी बरामद किया और क्षेत्र में हथियार बनाने की इस फैक्ट्री का भंडा फोड़ कर दिया है पकड़ा गया आरोपी इससे पहले भी कई बार अवैध असलाह बनाने के मामले में कई बार जेल भी जा चुका है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया की पकड़े गए आरोपी के कब्जे से पुलिस ने 22 बने देसी तमंचे 315 बोर के ,
2 अद्घ बने तमंचे 315 बोर के , 2 मस्कट 12 बोर ,
2 जिंदा कारतूस 315 बोर के,2 जिंदा कारतूस 12 बोर और साथ ही तमंचे बनाने के उपकरण सहित आरोपी को गिरफ्तार कर आज उसे जेल भेजा जा रहा है ।

एस एस पी सुधीर कुमार ने बताया की मीरापुर पुलिस द्वारा मुखबिर खास की सूचना पर क्षेत्र के जमालपुर के जंगल से अवैध रूप से चल रही तमंचा फैक्ट्री पर छापामारी करते हुए एक आरोपी अफजाल को गिरफ्तार किया गया है ।

मौके से पुलिस ने भारी मात्रा में बने व अद्द बने तमंचे बरामद किए हैं पकड़े गए आरोपी पर दर्जनों मुकदमे इससे पहले भी कायम हो चुके हैं ।और इससे पहले भी तमंचा बनाने के आरोप में आरोपी 2 बार जेल भी जा चुका है ।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने तमंचा फैक्ट्री का खुलासा करने वाली टीम को ₹10000 का इनाम देने की भी घोषणा की है।

एसएसपी सुधीर कुमार का कहना है कि आगामी लोकसभा चुनाव नजदीक होने के कारण अवैध असला बनाने का कारोबार खूब फल-फूल ने लगा है और यह असलाह भी आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बनाया गया था जिसकी सप्लाई होनी बाकी थी।

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।