एक महिला और चढ़ी दहेज की भेंट: दहेज प्रलोभन में जहर खिलाकर हत्या का परिजनों ने लगाया आरोप

पूंछ/झांसी- एक महिला और चढ़ी दहेज की बलि की भेंट। मायके पक्ष ने लगाए ससुराली जनों पर दहेज प्रलोभन में जहर खिलाकर हत्या करने का आरोप।

ज्ञात जानकारी के मुताबिक ग्राम सिकंदरा निवासी रामेश्वर अहिरवार ने अपनी पुत्री राखी का विवाह इसी वर्ष 14 जून को मोठ निवासी राजेश कुमार पुत्र अर्जुन से किया था विवाह के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग राखी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे थे जिसके बाद ससुराल पक्ष उसकी पुत्री को दिल्ली ले गए जहां इसके बाद मृतक महिला की मा केसर देवी ने जानकारी देते हुए बताया की 21 अक्टूबर की रात्रि करीब 9:30 बजे राखी का फोन उसके फोन पर आया था जिस पर उसकी पुत्री ने उसको बताया कि उसके ससुराली जेठानी ज्योति ब जेठ सुशील कुमार सहित जेठानी का भाई दीपक एक मोटरसाइकिल एवं ₹425000 नगद की मांग कर रहे हैं ना देने पर ससुराल में नहीं रहने देने की एवं जान से मारने की धमकी दे रहे हैं जिस पर उसकी मां केसर देवी एवं भाभी संतोषी ने दिलासा देकर समझाने की कोशिश की इसके बाद अगली सुबह उसके फोन पर फोन आया की राखी बाथरूम में गिर गई है जिस के इलाज के लिए हम अस्पताल ले जा रहे हैं जिस पर पीड़ित परिवार ने अपने लड़के नितिन को फोन लगाया जोकि दिल्ली में ही रहता है सूचना पर जब वह अस्पताल पहुंचा तो वहां से जानकारी लगी कि उसकी बहन की मौत हो गई है मुंह एवं नाक से झाग को देख कर मृतका के भाई ने इसकी जानकारी लेनी चाही तो ससुराली जन्म आनाकानी करने लगे जिसके बाद उसने अपने घर पर पर फोन लगा कर मौत की सूचना दी जिसे सुनकर परिवारी जनों में कोहराम मच गया और अन्य परिजन दिल्ली के लिए रवाना हो गए जिसके बाद मिली सूचना के अनुसार आज सुबह दिल्ली में पीएम के बाद सबको ला करके परिजनों ने भांडेर रोड पर जाम लगाने का प्रयास भी किया लेकिन लोगों एवं पुलिस के समझाने के बाद मामला शांत हो गया।

इसके साथ ही मृतका की मा ने बताया की उसकी पुत्री रक्षाबंधन पर घर आई थी तो उसने कहा था कि उसकी जेठानी व जेठ दोनों उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं मृतका के परिजनों ने दिल्ली के संबंधित थाने में अपने लिखित बयान दिए।

– दया शंकर साहू, पूंछ/ झांसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।