दहेज के लिए मिट्टी का तेल छिड़क कर लगा दी आग

तिलोई :- मोहनगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्रामसभा रस्तामऊ में एक युवती दहेज की बलिवेदी की भेंट चढ़ गई. ससुराल वालों ने दहेज के लिए मिट्टी का तेल छिड़कर युवती को जिंदा आग के हवाले कर दिया.अफसाना बानो पत्नी मुस्तकीम उम्र 22 वर्ष निवासी रस्तामऊ थाना मोहनगंज जनपद अमेठी । शादी के बाद से ही ससुराल वाले अफसाना पर दहेज की मांग करते हुए दबाव बनाकर प्रताड़ित करने लगे.जब दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो आज शाम लगभग चार बजे को युवती के उपर मिट्टी का तेल डालकर जिंदा आग के हवाले कर दिया. घटना की प्रथम सूचना किसी से पाकर लड़की के पिता मो.सलीम निवासी डोमापुर घटना स्थल पर पहुंच थाना प्रभारी मोहनगंज को अवगत कराया ।
घटना स्थल पर पुलिस पहुच शव को कब्जे में लेकर मोहनगंज थाने लाकर पोस्टमार्टम के लिए तैयारी करने लगी ।उधर ससुराल वालों पर आरोप लगाते हुए लड़की के पिता ने मो सलीम ने थाने में मौखिक प्राथमिकी दर्ज कराई है साथ ही कहा कि शादी के बाद से ही सास जैबुन निशा ,पति मुस्तकीम ननद राखिया बानो उम्र 18 वर्ष दहेज के लिए ताना मारते रहते थे ,और आज मेरी बेटी को जिंदा जलाकर मार डाला । मोहनगंज पुलिस ने दहेज उत्पीड़न के मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है ।

सन्त प्रसाद मौर्य संवाददाता अमेठी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।