पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 15 हजार के इनामी गोकश को किया गिरफ्तार

मुज़फ्फरनगर / मंसूरपुर – यूपी के बुलन्दशहर में जहां गौकशी की घटना पर बीते दिन काफी बवाल हो गया था वहीं जनपद मुज़फ्फरनगर के थाना मंसूरपुर पुलिस और गौकशी के आरोपी से हुई सीधी मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने एक 15 हजार के इनामी गोकश को गिरफ्तार किया जबकि उसका साथी अँधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा। पकड़े गए बदमाश के कब्जे से एक 315 बोर का तमंचा व तीन जिन्दा कारतूसों सहित एक संदिग्ध मोटरसाइकिल भी बरामद हुई है।

बताते चले की जहां बीते दिन यूपी के बुलंदशहर में गौकशी की सूचना पर भारी बवाल हो गया था वहीं इस बवाल में एक पुलिस इंस्पेक्टर सहित एक अन्य युवक की मौत भी हो गई थी जिसमे पुलिस प्रशासन को काफी फजीहत झेलनी पड़ी थी ।ठीक इसी तरह जनपद मुज़फ्फरनगर के थाना मंसूरपुर क्षेत्र के गांव संधावली में पुलिस को काफी समय से गौकशी की लगातार सूचनाएं मिल रही थी जिस पर पुलिस लगाम लगाने में एड़ी छोटी का जोर भी लगा चुकी थी और गौकशी के कई आरोपियों को पहले भी जेल भेज चुकी थी लेकिन मुख्य आरोपी पुलिस के हाथ नही लग रहा था ।

वाक्या बीती देर शाम का है थाना मंसूरपुर पुलिस हाईवे स्थित मूलचन्द रिसोर्ट पर वाहन चैकिंग कर रही थी तभी पुलिस को एक बाईक पर दो संदिग्ध युवक आते दिखाई दिए जिन्हें पुलिस ने रुकने का इशारा किया । लेकिन बाइक सवारों ने बिना रुके पुलिस टीम पर फायर कर कच्चे रास्ते से भागने का प्रयास किया ।जिस पर चौकी इंचार्ज सुनील नागर सहित एस एच ओ मंसूरपुर के पी एस चाहल जहां भागे बदमाशों के पीछे दौड़े वहीं आलाधिकारियों को बदमाशों के सम्बन्ध में वायरलेस सन्देश प्रसारित कर दिया ।पुलिस बदमाशों के पीछे लगी थी तभी बदमाशों ने अपने को घिरा देख एक बाग़ में भागने का प्रयास किया पर पुलिस टीम पर फिर से फायर झोक दिए ।इस बार पुलिस ने अपना बचाव करते हुए जवाबी कार्यवाही में गोली चला दी जिसमे एक गोली बदमाश को जा लगी और वह जमीन पर जा गिरा वहीं उसका साथी अँधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा । पुलिस ने घेरा बन्दी करते हुए घायल बदमाश को कब्जे में ले लिया और उसकी तलाशी ली जिसके पास से पुलिस को एक 315 बोर का तमंचा व 3 जिन्दा कारतूसों सहित एक संदिग्ध बाईक बरामद हुई है ।पुलिस ने घायल बदमाश को जहां इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया वहीं उसके भागे साथी की तलाश में खेतों में काम्बिंग भी कराई।

उधर सूचना मिलते ही सीओ खतौली राजीव कुमार सहित एस एस पी सुधीर कुमार भी तुरन्त घटना स्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी हासिल की ।पुलिस ने बताया की पकड़ा गया बदमाश थाना क्षेत्र का गौकशी में वंचित चल रहा था तथा उस पर जनपद से रुपये 15 हजार का इनाम घोषित था पकडे गए बदमाश नाम जहीर पुत्र तौफीक निवासी गांव संधावली थाना मंसूरपुर है जोकि कई बार गोकशी सहित ऍन एस से में 5,6 बार जेल भी जा चूका है।पुलिस ने बताया की उसके फरार साथी का नाम गुल्लू है जिसकी तलाश में काम्बिंग की जा रही है ।

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।