बेटा ही निकला पिता का हत्यारा:बेटे और पौत्र ने ही शव लगाया था ठिकाने

*कलानौर निवासी फर्नीचर व्यापारी सतीश कुमार की हत्या का मामला
*बेटा नवीन निकला अपने पिता का हत्यारा
*बेटे व पौते ने मिलकर ठिकाने लगाया सतीश कुमार के शव को

रोहतक/हरियाणा- रोहतक पुलिस ने कलानौर निवासी फर्नीचर व्यापारी सतीश कुमार के ब्लाईंड मर्डर केस को सफलतापूर्वक हल कर लिया है। पुलिस ने मृतक सतीश कुमार के बेटे नवीन कुमार को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी नवीन के बेटे ने अपने दादा सतीश कुमार के शव को ठिकाने लगाने में अपने पिता की सहायता की है। नवीन ने पैसे न देने पर अपने पिता सतीश की गला दबाकर हत्या की है। आरोपी को कल पेश अदालत किया जाएगा। मामलें की गहनता से जांच जारी है।
प्रभारी थाना कलानौर उप.नि. राजेन्द्र सिंह ने बताया कि गत 8 मई को वार्ड नम्बर-13 कलानौर निवासी नवीन ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका पिता फर्नीचर व्यापारी सतीश कुमार 7 मई को स्कूटी नम्बर एचआर-12Z-5330 पर सवार होकर काम के सिलसिले में रोहतक शहर गया था, जो वापिस घर नहीं आया है। पुलिस ने तुरंत कार्यवाही करते हुए थाना कलानौर में अभियोग संख्या 147/19 अंकित कर जांच शुरू कर दी है।
दौराने जांच सतीश कुमार का शव रोहतक में पुरानी शुगर मिल की खाली पड़ी जगह से बरामद हुआ। शव के पास से उसकी स्कूटी भी बरामद हुई। नवीन कुमार के ब्यान पर मामलें में हत्या की धारा ईजाद की गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि सतीश कुमार की मौत गला दबाने से होनी पाई गई। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने हर पहलू का गहनता से अध्ययन किया।
मृतक के परिजनों, पड़ोसियों, व्यापारियों आदि को शामिल जांच किया गया। खुफिया तौर पर भी जांच की गई। मृतक, परिजनों व संदिग्ध लोगों की कॉल डिटेल खंगाली गई। शक के आधार पर मृतक सतीश के पुत्र नवीन कुमार से सख्ती से पुछताछ की गई। जो नवीन कुमार ने अपने पिता की हत्या करने की वारदात को कबूल किया है।
प्रारंभिक जांच में सामने आया कि नवीन कुमार सट्टा खेलने का आदी है। नवीन कुमार ने हाल में संपन्न हुई इंडियन प्रीमियर लीग (आई.पी.एल.) के मैचों पर सट्टा लगाया था जिसमें वह भारी मात्रा में पैसे हार गया। उसके ऊपर लाखों रुपयों का कर्जा हो गया। गत 7 मई को उसका पिता सतीश कुमार कलानौर स्थित अपने फर्नीचर के शोरूम में मौजूद था। शोरूम के ऊपर बने कमरे में नवीन ने अपने पिता सतीश कुमार से लोगों के पैसे उतारने के लिए रुपए मांगे। सतीश कुमार ने नवीन को पैसे देने से मना कर दिया। दोनो की काफी देर तक आपस में बहस हुई। नवीन कुमार ने अपने पिता सतीश कुमार की गला दबाकर हत्या कर दी। नवीन कुमार ने हत्या की बात अपने बेटे को बताई। नवीन का बेटा भी शोरूम पर आ गया। दोनो ने मिलकर सतीश कुमार के शव को ठिकाने लगाने की योजना बनाई। नवीन का बेटा दिन में ही अपने दादा सतीश कुमार की स्कूटी का रोहतक में पुरानी शुगर मिल की खाली जगह में खड़ा कर आया।
अंधेरा होने पर नवीन ने अपने बेटे के साथ मिलकर अपने पिता सतीश कुमार के शव को अपनी कार आई-20 में ड़ाला तथा कार में सवार होकर रोहतक की तरफ चल दिए। रोहतक शहर स्थित पुरानी शुगर मिल की खाली पड़ी सुनसान जगह पर सतीश कुमार के शव को डाल दिया तथा स्कूटी को भी वहीं पास में खड़ा कर दिया। अगले दिन 08.05.19 को नवीन कुमार ने पुलिस में अपने पिता सतीश के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस को गुमराह करने के लिए नवीन कुमार ने अपने पिता सतीश कुमार की ट्रामां सेंटर, पीजीआई व अन्य जगहों पर तलाश की। अगले दिन नवीन कुमार अपने पड़ोसियो को लेकर पुरानी शुगर मिल खाली जगह पर तलाश करने के बहाने ले गया जहां पर उसने सतीश कुमार के शव को डाला था। पुलिस को गुमराह करने के लिए नवीन ने पुलिस को बताया कि उसके पिता के पास कई हजार रुपये भी थे जो नही मिले है ताकि पुलिस को लगे कि सतीश की लूट के बाद हत्या की गई है।

हर्षित सैनी,रोहतक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।