भीख मंगवाने के लिए किया था मासूम का अपहरण

कुशीनगर- बढ़ते अपराध के दौर में बच्चों का गायब होना कोई नई बात नही है बल्कि बच्चों के साथ बढ़ रहे अपराधों को बढ़ोतरी ।अगर बात हो गायब बच्चो से भीख मंगवाने की तो शायद यह फिल्मों में सुने या देखे होंगे पर कुशीनगर जिले में हुई इस वारदात को जान आप जरूर चौक जायेगे।यह घटना कुशीनगर के कसया क्षेत्र से भिक्षाटन के लिए अपहृत की गई छह वर्षीया मासूम बच्ची के साथ हुआ जिसका अपहरण किया गया पर आरोपी अपने मंसूबो में कामयाब हो पाता उस से पहले ही 24 घंटे के अंदर कसया पुलिस ने बच्ची को बरामद कर लिया।

जानकारी के अनुसार अपहर्ता ने पुलिस को बताया कि मासूम को लेकर कहीं भागने की फिराक में था ।कुशीनगर के एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि कसया क्षेत्र के धुरिया भाठ की बबिता देवी ने बुधवार को अपनी छह वर्ष की बेटी प्रियंका के अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया।जिसके बाद पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एक टीम गठित कर अपहर्ता की तलाश शुरू कर दी और गुरुवार को पुलिस ने कसया ओवरब्रिज पर एक बच्ची के साथ एक संदिग्ध पर नज़र पड़ी।जो बच्ची को लेकर कही भागने की फिराक में था। सक्रिय पुलिस ने मौके से बच्चन निवासी धुरिया भाठ को गिरफ्तार कर लिया साथ ही उसके कब्जे से अपहृत मासूम प्रियंका को बरामद कर लिया। पूछताछ में उसने बताया कि वह भिक्षाटन का काम शहरों में घूमकर करता है और इस बच्ची को इसी उद्देश्य से उठाया था। बच्ची को दिव्यांग बनाकर वह उससे भीख मंगवाकर अच्छी आमदनी कमाना चाहता था।एसपी ने बताया कि अपहृत मासूम को उसके परिवारीजनों के हवाले कर आरोपित को जेल भेज दिया गया।

-अनूप यादव,कुशीनगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।