लखनऊ एसटीएफ व पुलिस ने पकड़ा 50 हजार का इनामी बदमाश

शाहजहांपुर- उत्त्तर प्रदेश के बरेली जिले में 4 जून , 18 को टॉप कैरेट ज्वेलर्स के शोरूम में हुई लूट की घटना का खुलाशा करते हुए लखनऊ एसटीएफ ने पुवायां पुलिस के सहयोग से गुरुवार को पचास हजार रुपये के इनामी बदमाश व उसके साथी को शाहजहांपुर जिले से गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक एस चनप्पा ने गुरुवार को बताया कि, बरेली स्थित टॉप कैरेट ज्वेलर्स के शोरूम में 4 जून, 18 को बदमाशो ने लूट की घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए थे।

मामले में लखनऊ एसटीएफ के एसएसपी द्वारा घटना के खुलासे व बदमाशो की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई। टीम को छानबीन के दौरान पता चला कि लूट में शामिल बदमाश शाहजहांपुर जिले का रहने वाला है और जिले के पुवायां थाना क्षेत्र के गांव मुड़िया कुर्मियात स्थित अपनी सुसराल में छुपा हुआ है।

जिस पर एसटीएफ टीम के निरीक्षक अंजनी कुमार टीम के साथ मंगलवार को शाहजहांपुर पहुंचे । जहां टीम ने पुवायां पुलिस के साथ मिलकर बदमाश के बारे में ओर जानकारी इकट्ठा की।

बुधवार रात लखनऊ एसटीएफ तथा पुवायां पुलिस उक्त बदमाश की गिरफ्तारी के लिए उसके ससुराल की तरफ जा रहे थे। रास्ते में प्राचीन शिव मंदिर के पास टीम को एक मोटरसाइकिल पर सवार बदमाश अपने साथी के साथ आता हुआ दिखाई दिया। टीम ने उसको पकड़ने की कोशिश की जिस पर बदमाश ने पुलिस तथा एसटीएफ टीम पर फायर कर दिया। जिसके बाद टीम ने घेराबन्दी करते हुए मदनापुर थाना क्षेत्र के ग्राम चाहरपुर निवासी राजेश व उसके साथी रोजा थाना क्षेत्र के ग्राम अहमदनगर निवासी कौशल किशोर के साथ गिरफ्तार कर लिया।

चनप्पा के अनुसार, राजेश के सर पर बरेली पुलिस द्वारा 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था । टीम को बदमाशो के पास से एक तमंचा व कुछ कारतूस, बिना नम्बर की एक मोटरसाइकिल तथा चांदी के जेवरात व मूर्ति आदि बरामद हुई है । राजेश के ऊपर अलग अलग थानो पर हत्या करने का प्रयास, लूट, चोरी जैसे गम्भीर धाराओं के आधा दर्जन से भी अधिक मुकदमे दर्ज है ।

– शाहजहांपुर से अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।