सीतापुर में हुई फर्जी मुठभेड़ मामले में कोतवाल समेत 16 पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज

लखनऊ-सीतापुर में हुई फर्जी मुठभेड़ के मामले में अदालत के आदेश पर इंस्पेक्टर रंजना सचान सहित 16 पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।
जानकारी के अनुसार एसपी के निर्देश के बाद कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक की तहरीर पर इन सभी 16 पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।
बता दें कि बीती 30 जनवरी को हुई मुठभेड़ को फर्जी बताते हुए पीड़ित ने एडीजे पंचम कोर्ट की शरण ली थी। कोर्ट ने बीती 24 फरवरी को मुठभेड़ को फर्जी करार देते हुए मामले में तत्कालीन कोतवाल रंजना सचान समेत 16 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे। इस बावत कोर्ट द्वारा पुलिस अधीक्षक को एक सप्ताह का समय दिया गया था।
अदालत के आदेश पर पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी के निर्देश पर महमूदाबाद के प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह की तहरीर पर कोतवाली में तत्कालीन कोतवाल रंजना सचान तथा 16 अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। सीओ जावेद खां ने बताया कि तत्कालीन इंस्पेक्टर रंजना सचान व अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।