25 हजार लीटर रेक्टीफाइड और यूरिया से बनाई जा रही थी नकली शराब: पुलिस ने किया भंडा फोड़

* कैंटर, सेंट्रो कार , बाईक, शराब बनाने के उपकरणों सहित तीन आरोपी पकड़े जबकि उनके दो साथी फरार होने में रहे कामयाब

मुजफ्फरनगर- अभी जहां बीते दिनों सहारनपुर और उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से काफी लोग मर गए जिसमे उत्तराखंड सरकार और यूपी सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए अवैध शराब बनाने वालों और इसमें संलिप्त लोगों की धर पकड़ अभियान के लिए अधीनस्थों को कार्यवाही के लिए आदेशित किया था और इसमें दोनों ही प्रदेशों की पुलिस ने कार्यवाही भी की थी जिसके फलस्वरुप अवैध शराब बनाने वालों में हड़कंप मच गया था और इस मामले में काफी लोग जेल भी जा चुके है लेकिन इस अनैतिक कार्य को करने वाले लोग है कि बाज आने का नाम नही ले पा रहे है तभी तो अब जनपद मु नगर में भी बड़े पैमाने पर अवैध शराब बनाते कई लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर इस गोरखधन्दे का भंडा फोड़ किया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक योगी सरकार के सख्त रुख अख्तियार करने और पूरे प्रदेश में कहीं भी अवैध एंव जहरीली शराब बनाने व इसमें संलिप्त लोगों के खिलाफ कार्यवाही का ही नतीजा है कि जनपद की थाना नई मंडी पुलिस ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह , एस पी सिटी सतपाल अंतिल के दिशा निर्देशन एंव सीओ नई मंडी योगेन्द्र सिंह थाना प्रभारी संतोष कुमार सिंह के कुशन मार्ग दर्शन में एक ऐसे गिरोह को पकड़ा है जो रेक्टीफाइड से अवैध एंव जहरीली शराब बनाने के अवैध कार्य में लगे थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने पुलिस लाईन स्थित मनोरंजन कक्ष में हुई एक प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि थाना नई मंडी पुलिस ने मुखबिर खास की सूचना पर बाद मुठभेड़ के एक ऐसे गिरोह को पकड़ा है जोकि 25 हजार लीटर रेक्टीफाइड , यूरिया आदि हानिकारक केमिकलों से अवैध शराब बनाने के कार्य में लगे थे ।

पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान तीन शातिर अपराधियों को पकड़ा है जिनके पास से तीन तमंचे कई जिन्दा एंव खोका कारतूस सहित 25 हजार लीटर रेक्टीफाइड, एक कैंटर, एक सेंट्रो कार एक बाईक सहित 29 केन अवैध शराब (रेक्टीफाइड) से भरी हुई एंव 18 केन खाली, एक बड़ा पाईप प्लास्टिक का, 10 किलो यूरिया, शराब बनाने के उपकरण , आदि बरामद किया है जबकि पकड़े गए तीनो आरोपियों के दो साथी मोके से भागने में कामयाब हो गए ।

पकड़े गए शातिर अपराधियों के नाम अजीम पुत्र युनुस निवासी ग्राम बामन खेड़ी थाना हसनपुर जनपद अमरोहा, सोनू पुत्र रामबीर निवासी अझोता थाना दौराला जनपद मेरठ, बबलू पुत्र चमन सिंह निवासी ग्राम अझोता थाना दौराला जनपद मेरठ है जबकि फरार साथियों में दीपक निवासी ग्राम भलेडी थाना जानसठ जनपद मु नगर,नसीर अख्तर निवासी मेरठ है जिनकी तलाश में पुलिस लगी है।

उक्त मामले को पकड़ने वाली पुलिस टीम में संतोष कुमार सिंह थाना प्रभारी थाना नई मंडी,वरिष्ठ उपनिरीक्षक मदन सिंह बिष्ठ ,उपनिरीक्षक करण नागर, उपनिरीक्षक सतीश शर्मा ,हैड कांस्टेबिल अजय कुमार एंव कां तरुण पाल व विवेक आदि पुलिस कर्मी मौजूद रहे ।।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार ने बताया की पकड़े गए सभी आरोपी कैंटर से पाईप द्वारा रेक्टीफाइड निकालकर अवैध शराब बनाने के कार्य में लगे हुए थे जिन्हें अलग अलग माध्यमों से सप्लाई किया करते थे जबकि ट्रक चालक एंव क्लीनर इस रेक्टीफाइड को कैंटर से निकालकर उसमे पानी मिलाकर माल पूरा कर आगे निकल जाते।। एस एस पी सुधीर कुमार सिंह ने थाना नई मंडी पुलिस के इस गुड़ वर्क पर सभी पुलिस कर्मियों की पीठ थपथपाई है।

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!