रंजन सिन्‍हा व उदय भगत को मिला बेस्‍ट स्टार एन्ड स्क्रीन भोजपुरी अवार्ड

पटना/बिहार- भोजपुरी सिनेमा के कुशल पीआर के लिए कोलकाता में आयोजित स्टार एंड स्क्रीन भोजपुरी अवार्ड में शनिवार को रंजन सिन्हा और उदय भगत को बेस्ट पीआरओ के अवार्ड से नवाजा गया। दोनों भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री में लंबे समय से काम कर रहे हैं और इन्होंने अपनी मेहनत के जरिये कई फ़िल्म के प्रोमोशन में अहम भूमिका निभाई है। मालूम हो कि रंजन सिन्हा को उनके सराहनीय कार्य के लिए पीछे साल भी मुंबई में आयोजित सबरंग भोजपुरी फ़िल्म अवार्ड 2017 में बेस्ट पीआरओ का अवार्ड मिला था।
गौरतलब है कि रंजन सिन्‍हा, पीआर के क्षेत्र में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्‍होंने अपने 14 साल के पीआर करियर में सुपर स्‍टार मनोज तिवारी, रवि किशन,खेसारीलाल यादव, अवधेश मिश्रा जैसे दिग्‍गज कलाकारों के लिए भी बतौर प्रचारक बेहतरीन काम किये हैं। अब तक उन्‍होंने 450 से ज्‍यादा भोजपुरी फिल्‍मों के लिए पीआर किया है।इसके अलावा भी रंजन सिन्हा (जो बिहार के बैशाली जिले के बिरना लखन सेन गांव के रहने वाले है) ने बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग द्वारा आयोजित प्रकाशपर्व, पटना फ़िल्म फेस्टिवल, पटना शार्ट एंड रिजनल फ़िल्म फेस्टिवल, गांधी पनोरमा फ़िल्म फेस्टिवल, बिहार कला सम्मान समारोह, बाबू वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव जैसे कार्यक्रमों को भी सफलतापूर्वक लोगों के बीच ले गए। आज रंजन सिन्‍हा फिल्‍म के साथ – साथ गवर्नेमेंट, पॉलिटिकल, सोशल, कमर्सियल क्षेत्र में भी पीआर के लिए सबसे उम्‍दा विकल्‍प हैं।वहीं, उदय भगत ने भी कई भोजपुरी फिल्मों में अपनी प्रतिभा से कई फिल्मों का सफलतापूर्वक पीआर किया। साथ ही वे भी भोजपुरी कलाकार अंजना सिंह, दिनेशलाल यादव निरहुआ, आम्रपाली दुबे के लिए भी बतौर प्रचार जम कर काम कर रहे हैं। हालांकि पत्रकारिता से कैरियर की शुरुआत करने वाले उदय आज मुम्बई में इंडस्ट्री में काफी सक्रिय है । वे देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा के प्रोडक्सन पपर्ल पेबल के बैनर तले बनी दो खूबसूरत फ़िल्म ‘बम बम बोल रहा है काशी’ और ‘ कासी अमरनाथ’ में भी पीआरओ रह चुके हैं।

-नसीम रब्बानी, पटना/ बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।