आठ सूत्रीय मांगों को लेकर तहसीलों में आयोजित समाधान दिवस का लेखपालों ने किया बहिष्कार

आजमगढ़- आठ सूत्रीय मांगों को लेकर इस बार भी मंगलवार को तहसीलों में आयोजित समाधान दिवस का लेखपालों ने बहिष्कार किया और मांगों के समर्थन में सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तहसील परिसर में धरना दिया। इस दौरान लेखपाल संघ ने एसडीएम के माध्यम से मांगों से संबंधित ज्ञापन शासन को भेजा। ज्ञापन में चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी,तब तक आंदोलन जारी रहेगा।
जिला मुख्यालय स्थित सदर तहसील पर आयोजित धरने को संबोधित करते हुए लेखपाल संघ के तहसील अध्यक्ष रामानुज श्रीवास्तव ने कहा उनकी आठ सूत्री मांगों में प्रमुख से वेतन उच्चीकरण, पोन्नति काडर, पेंशन विसंगति, विशेष भत्ता, लेखपाल का पद नाम परिवर्तन,राजस्व निरीक्षक सेवा नियमावली आदि को लागू करना शामिल है। धरने में प्रमुख रूप से तहसील मंत्री सुनील कुमार यादव, सुनील चौधरी, अमित पांडेय, सत्येंद्र मिश्रा, सूर्यनाथ यादव आदि ने भाग लिया।
निजामाबाद तहसील मुख्यालय पर भी लेखपाल संघ के तहसील अध्यक्ष राजबहादुर यादव की अध्यक्षता में लेखपालों धरना प्रदर्शन किया। अध्यक्ष राज बहादुर यादव ने कहा कि सहमति के बाद भी उनकी आठ मांगे ऐसी हैं ,जो अभी तक लंबित पड़ी हुई हैं। इस पर सरकार ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। धरने को राधेश्याम, लालबिहारी, वीरेंद्र सिंह, लालधर यादव, शैलेश यादव, रविकांत यादव, धर्मजीत तिवारी, लालबिहारी विक्त्रांत सिंह, अनिता गौतम, राकेश पांडेय, मृत्युंजय सिंह सहित दर्जनों लेखपालो ने सम्बोधित किया। धरने का संचालन रमाशंकर यादव व रामबूझ यादव ने किया।

रिपोर्टर:-राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

%d bloggers like this: