उपचुनाव की रणनीति पर हुआ मंथन:मायावती बोली कांग्रेस की गलती दोहरा रही हैं भाजपा

लखनऊ – उत्तर प्रदेश की 13 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी की अहम बैठक समाप्त हो गई है। इस बैठक में मायावती ने कहा की भाजपा की सरकार कांग्रेस की गलत नीतियों और विफलताओं की ही देन है और अब भाजपा भी इसी तरह की गलती कर रही है।उन्होंने कहा कि बसपा की आज की बैठक में जनाधार बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई।
विधानसभा उपचुनाव को लेकर भी हुई चर्चा समर्थकों से उपचुनाव में बसपा कैंडिडेट को जीताने की अपील की गई। मायावती की तरफ से बैठक में मायावती ने कहा कि कानून को हाथ मे लेकर अराजकता,माब लिंचिंग जैसी घटनाओं में पुलिस की द्वेषपूर्ण कार्यवाही से बचने की बहुत जरूरत है।देश के अर्थव्यवस्था की दुर्दशा बड़ी चर्चाओं में है। कहीं ये नोटबंदीव जीएसटी का कुप्रभाव तो नहीं है।
मायावती कहा किदेश में फैली गरीबी और बेरोजगारी पर सरकार को पहले ध्यान देना चाहिए बैठक में देशभर के पदाधिकारी शामिल हुए। इनमें जिला अध्यक्ष, विधानसभा अध्यक्ष, पूर्व सांसद, विधायक व सभी पदाधिकारी शामिल हुए।
इस दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती ने राष्ट्रीय स्तर की तरह राज्य स्तर पर तीन मुख्य कोऑर्डिनेटर बनाए। वहीं तीन-तीन मंडल पर मुख्य जोन इंचार्ज की व्यवस्था समाप्त कर दी। अब हर मंडल पर कोऑर्डिनेटर की व्यवस्था की गई है।
राज्य स्तरीय तीन कोऑर्डिनेटर में राष्ट्रीय महासचिव आरएस कुशवाहा, प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली व एमएलसी भीमराव अंबेडकर शामिल किए गए हैं। साथ ही बहुजन वालेंटियर फोर्स का मंडल अध्यक्ष का पद भी समाप्त कर दिया गया है।
बैठक में उपचुनाव की तैयारियों पर भी चर्चा की गई। साथ ही बैठक में उप चुनाव जीतने और पार्टी को मजबूत करने के लिए बसपा सुप्रीमो पदाधिकारियों को तरीके सुझाए।

– सुनील चौधरी

Leave a Reply

%d bloggers like this: