एसएनबी, एसएससी परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन ने कसी कमर

बिहार: वैशाली जिले के हजीपुर समाहरणालय सभागार में जिलाधिकारी द्वारा एस०एस०सी० परीक्षा अभियान को लेकर प्रेस प्रतिनिधियों के साथ प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया । जिसमें सभी प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्रतिनिधि समाचार एवं छायाचित्र संकलन के लिए उपस्थित हुए।
एसएनबी, एसएससी परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कसनी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में शुक्रवार को समाहरणालय कक्ष में जिलाधिकारी ने सभी केंद्राधीक्षकों और सम्बन्धित अधिकारियों के साथ परीक्षा के प्रशासनिक इंतज़ामों की समीक्षा की। प्रथम इंटर स्तरीय प्रारम्भिक प्रतियोगिता परीक्षा 2018 की तैयारियों का जिक्र करते हुए मीडियाकर्मियों से जिलाधिकारी ने प्रेस वार्ता के क्रम में कहा कि चाक चौबंद व्वस्था के तहत परीक्षा ली जाएगी। अभ्यर्थी और परीक्षा से जुड़े अधिकारी व कर्मी दोनों पर नियम समान रूप से परीक्षा के दौरान लागू रहेगा। बताया कि जिले में कुल परीक्षा केंद्र की संख्या 15 होगी। कुल अभ्यर्थियों की संख्या 8088 है। परीक्षा 8 से 10 दिसंबर तक आयोजित होगी। प्रथम पाली पूर्वाह्न 9.30 से 11.45 तक और दूसरी पाली अपराह्न 2.00 से 4.15 बजे तक आयोजित होगी। सभी केंद्रों के 5 सौ गज के आसपास निषेधाज्ञा लागू होगी। अभ्यर्थियों से अपने साथ कोई भी सामान्य केंद्र तक नही लाना है। जिलाधिकारी ने यहां तक कह डाला कि वे भी जब किसी केंद्र की जांच के लिए पहुंचेंगे तो अपना मोबाइल केंद्र के सम्बन्धित स्थान पर जमा कर देंगे। फिर परीक्षा कक्ष में अभ्यर्थियों की जांच को जाएंगे। कदाचार मामले को पूरी सख्ती से निपटा जाएगा। मौके पर कई अधिकारी और केंद्राधीक्षकों की उपस्थित थी।

नसीम रब्बानी- पटना ,बिहार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।