कलियर में आग का विकराल रूप-नौ दुकानें जलकर खाक

रुड़की/हरिद्वार- पिरान कलियर- दरगाह बाज़ार फव्वारा चौक स्थित एक प्रसाद की दुकान पर देर रात शॉट सर्किट के कारण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और कई दुकानों को जद में लेते हुए रखा लाखों रुपये के सामान को जलाकर राख कर दिया। सूचना पर पहुंची अग्निशमन की गाड़ी ने स्थानीय पुलिस और लोगो की मदद से आग पर कई घण्टे कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया।

कलियर में आग बुझाते दमकल कर्मी।
पिरान कलियर स्थित दरगाह की प्रसाद विक्रय की दुकान में लगभग रात के करीब 3 बजे शॉट सर्किट होने से आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटें फव्वारा मार्किट की कई दुकानों में पहुँच गयी। पहले स्थानीय लोगो ने आग बुझाने के लिए काफी प्रयास किया लेकिन देखते ही देखते आग की लपटें ऊंची उठने लगी। पूरी मार्किट काले धुंए ढक गई। आग इतनी तेज़ थी कि दुकानों में रखा सामान जलकर राख हो गया। बाजार की लगभग 9 दुकाने पूरी तरह आग के हवाले हो गयी। मौजूद लोगों द्वारा अग्निशमन को सूचना दी। सूचना पर पहुँची अग्निशमन की गाड़ियों ने स्थानीय लोगो की मदद से बमुश्किल आग पर काबू पाया। एफएसओ अनिल कुमार ने बताया की सूचना मिली थी कलियर में दुकानों में आग लगी हैं।सूचना पर मौके पर पहुंचकर कलियर पुलिस व स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है। प्रसाद ,जवैलरी ओर खिलौने की नौ दुकाने है। सभी दुकाने पूरी तरह से जलकर राख हो गई है। आग लगने से हुए नुकसान का आकलन आग पूरी तरह से बुझ जाने के बाद किया जाएगा।इस दौरान थाना प्रभारी अजय सिह , एफएसओ अनिल कुमार , एसआई नीरज मेहरा, पुलिस व फायर ब्रिगेड के जवान आदि मौजूद रहे।

– रूडकी से इरफान अहमद की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।