गौवंश सहित तस्करों को किया गया गिरफ्तार

चन्दौली- पुलिस अधीक्षक जनपद चन्दौली श्री सन्तोष कुमार सिंह के निर्देश पर जनपद में चलाये जा रहे पशुतस्करों के विरूद्ध अभियान के क्रम में उपनिरीक्षक धनराज सिंह थाना अलीनगर अपने हमराह फोर्स के साथ चकिया चौराहे पर थे कि तभी मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि कुछ लोग एक ट्रक में गोवंश को लादकर वाराणसी की तरफ से आ रहे है जो गोवंश को नौबतपुर से पण्डुआ पं बंगाल लेकर जा रहे है । इस सूचना पर उपनिरीक्षक द्वारा हमराह फोर्स के साथ चकिया चौराहे पर वाराणसी की तरफ से आते हुए वाहनों की चेकिंग करना शुरु कर दिये कि तभी एक ट्रक वाराणसी की तरफ से आते हुए दिखाई दी जिसे पुलिस टीम द्वारा रुकने का इशारा किया गया लेकिन चालक ट्रक लेकर भागने लगा जिस पर पुलिस टीम ट्रक का पीछा कर पकड़ लिया गया ट्रक के चालक तथा खलासी को पकड लिया गया पुलिस उनसे पूछताछ करते हुए उनकी तलाशी ली गई तो उनके पास से एक लोहे का दाब बरामद हुआ। पुलिस टीम द्वारा ट्रक में देखने पर उसमें 17 बैल भरे हुए थे तथा उनके मुंह से झाग भी फेक रहा था। पुलिस टीम द्वारा चेक किया गया तो उसमें 15 बैल जीवित तथा 2 बैल मृत अवस्था में मिले। इस पर उपनिरीक्षक द्वारा ट्रक को थाने लाकर पशुओं को मुक्त कराया गया तथा 2 पशु तस्करों के विरुद्ध थाना स्थानीय मे मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की गयी ।
गिरफ्तार अभियुक्त में मो इरफान पुत्र मुस्तफा हुसैन निवासी महरुफपुर कस्बा, भऱवारी थाना कोखराज जनपद कौशाम्बी व मो0 तारिक पुत्र मो0 फारुख निवासी बैरागीपुर थाना करारी जनपद कौशाम्बी बतायें गये हैं ।

रिपोर्ट…..रंधा सिंह चन्दौली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।