डांडिया नाईट्स समारोह का रंगारंग समापन:मिसेज इंडिया रेखा धनखड़ को मिला हरियाणा गौरव अवार्ड

*डांडिया नाईट्स ने किया भारतीय संस्कृति को जीवंत : दीपक कुंडू

रोहतक/हरियाणा- पिछले पांच दिनों से स्थानीय सेक्टर-3 स्थित स्काईटेक मॉल में चल रहे डांडिया नाईट्स समारोह का रंगारंग समापन हुआ। समापन समारोह के मुख्य अतिथि बार एसोसिएशन रोहतक के पूर्व प्रधान दीपक कुंडू रहे।
उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति आपसी सामाजिक ताने-बाने को सहेज कर रखने में है। आज छोटी-छोटी बातों पर लोगों का मनमुटाव हो रहा है और आदमी मोबाईल में कैद होकर रह गया है। इस तरह के आयोजन आपसी समरसता को बढ़ावा देते हैं तथा सामाजिक सरोकारों को भी बढ़ाते हैं। उन्होंने कहा कि डांडिया नाईट्स समारोह ने भारतीय संस्कृति को जीवंत कर दिया है।
इस अवसर पर मिसेज इंडिया रेखा धनखड़ को हरियाणा गौरव अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। यह जानकारी देते हुए समारोह आयोजिका खुशी मलिक ने बताया कि इस समारोह में 285 कलाकारों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। जिनमें वरिष्ठ कलाकार देव कुमार देवा, अन्नू कादियान, विजय ढ़ाका, पविन्द्र जांगड़ा, प्रवीण नैनी, शालू नेहरा, सोनिया चौहान, प्रिंस बोहत आदि की टीमों का विशेष सहयोग रहा।
समारोह के लिए 123 कलाकारों को ऑडिशन के जरिए चुना गया था तथा बाकी प्रदेश भर से कलाकारों ने भाग लिया। समारोह में मुख्य रूप से लाईव इवेंट्स में नृत्य, गायन तथा मॉडलिंग से जुड़ी हुई गतिविधियां हुई। जिन्हें शहर के हजारों लोगों ने देखा व सराहा।
उन्होंने बताया कि समारोह एलपीएस बोसार्ड, पठानिया पब्लिक स्कूल, एलआईसी, जे.पी. इंटरनेशनल स्कूल, आईएफबी, वैलकम प्रोपर्टी, टोयटा मोटर्स, स्टेपिंग स्टोन्स प्री स्कूल, स्टडी एंड वर्क अबरोड, एसीईएम एबेकस आदि कंपनियों द्वारा प्रायोजित किया गया तथा इसे देखने के की निशुल्क व्यवस्था रखी गई।
समारोह में सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर, सांसद डॉ. अरविंद शर्मा की धर्मपत्नी डॉ. रीटा शर्मा, प्रसिद्ध समाजसेवी राजेश जैन, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट रमेश खुराना, बार एसोसिएशन रोहतक के पूर्व प्रधान दीपक कुंडू, राजीव मलिक, अवतार सिंह कोचर आदि मुख्य अतिथि रहे।
खुशी मलिक ने बताया कि समारोह में मुख्य रूप से विजय ढ़ाका ग्रुप, प्रवीण नैनी ग्रुप तथा प्रिंस ग्रुप के कलाकारों की कड़ी टक्कर हुई। जिसमें एक से बढक़र एक प्रस्तुति दर्शकों को देखने को मिली। जोरदार मुकाबलों के बीच विजय ढ़ाका ग्रुप की टीम ने हरियाणवी संस्कृति को दर्शाते हुए प्रथम स्थान हासिल किया।
समारोह के दौरान हुए मिसेज इंडिया रेखा धनखड़ के नेतृत्व में हुए फैशन शो में एक दर्जन से अधिक मॉडलों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। सभी प्रतिभागियों को स्मृति चिह्न व सर्टीफिकेट्स देकर सम्मानित किया गया।
खुशी मलिक ने कहा कि कलाकारों व जनता से मिले भारी समर्थन की बदौलत कार्यक्रम को तयशुदा चार की बजाए पांच घंटे चलाना पड़ा। डांडिया नाईट्स ने रोहतक के लोगों के मन-मस्तिष्क पर भारतीय संस्कृति की गहरी छाप छोड़ी है जो आने वाले काफी लंबे समय तक जीवंत रहेगी।
समारोह के सफल आयोजन में मिसेज इंडिया रेखा धनखड़, शो-कोर्डिनेटर मधु शर्मा, डॉ. आनंदश शर्मा, शबनम, सारिका, अन्नू, श्रुति, अन्नु, बबीता आदि का विशेष सहयोग रहा।

– रोहतक से हर्षित सैनी

Leave a Reply

%d bloggers like this: