तीन दिवसीय जेल दिवस कार्यक्रम में बन्दियों के बीच खेल-कूद प्रतियोगिता व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

आजमगढ़- जेलर हरीश कुमार ने बताया कि शासन की सुधारात्मक नीतियों के अन्तर्गत कारागार में निरूद्ध बन्दियों के शारीरिक, मानसिक, नैतिक सुधार व विकास तथा उनमें खेल की भावना को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मुख्यालय कारागार प्रशासन एवं सुधार सेवायें उ0प्र0 लखनऊ के निर्देशानुसार 09 फरवरी 2019 से 11 फरवरी 2019 तक तीन दिवसीय जेल दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बन्दियों के बीच खेल-कूद प्रतियोगिता व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। बन्दियों के बीच बालीवाल, बैडमिन्टन, शतरंज, कैरम, कबड्डी, गायन कविता, चित्रकला आदि प्रतियोगितायें करायी गयी। बालीवाल प्रतियोगिता में बन्दी पवन कुमार पाण्डेय की टीम, बैडमिन्टन प्रतियोगिता में बन्दी आनन्द सिंह की टीम, कबड्डी में बन्दी गोबिन्द यादव की टीम व कैरम में बन्दी अब्दुल्ला की टीम विजेता रहीं। शतरंज व कविता लेखन में बन्दी पवन कुमार पाण्डेय प्रथम रहे। सांस्कृतिक कार्यक्रम के अन्तर्गत गीत प्रतियोगिता मे बन्दी पवन कुमार पाण्डेय प्रथम व बन्दी बृजभूषण द्वितीय रहे, एवं बन्दी लालचन्द के गीत पर उपस्थित लोग भाव विभोर हो गये। चित्रकला प्रतियोगिता में महिला बन्दी दुलारी देवी प्रथम रहीं एवं कुमारी सविता द्वितीय रहीं। कार्यक्रम में बन्दियों ने उत्साहपूर्वक प्रतिभाग किया।
कार्यक्रम के समापन अवसर पर उन्होने अपने सम्बोधन में खेल-कूद की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए इसका नियमित अभ्यास करने तथा खेल-कूद की भावना को बढ़ाने हेतु प्रेरित किया गया। कार्यक्रम में डिप्टी जेलर सुधाकर राव गौतम, भोलानाथ अम्बेडकर एवं दिनेश कुमार मिश्र सहित स्टाफ के अन्य कार्मिक उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-:राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।