मीरजापुर-उत्तर प्रदेश पुलिस की हमेशा इस बात को लेकर आलोचना होती है कि वह वारदात के बाद ही मौके पर पहुंचती है। लेकिन शहर कोतवाली मीरजापुर में पुलिस के दो जवानों ने बहादुरी का परिचय देते अपनी जान जोखिम में डालते हुए अंधाधुंध फायरिंग कर रहे युवक को पकड़ा,जिसे जानकर आप भी इन उत्तर प्रदेश पुलिस के हौसले को सलाम करेंगे।
पूरे शहर में दोनों लोगो की चर्चा व्याप्त है ।जिस समय आरोपी को हिरासत में लिया उसके हाथों में 32 बोर का रिवाल्वर था और वह लगातार फायरिंग कर रहा था जिसको पकड़ने गए पुलिस वालों पर भी रिवाल्वर तान दिया था।मामला मीरजापुर के कोतवाली शहर थाना क्षेत्र के छोटी गुड्डी इलाके का है। कोतवाली से कुछ कदम की दूरी पर स्थित यह इलाका यू तो शांत रहता है, मगर वृहस्पतिवार को अचानक थाने में ड्यूटी करने पहुचे उप निरीक्षक बृजनाथ यादव, और सिपाही ध्रुव कुमार गिरी को अचानक थाने के पीछे से तेज शोरगुल और गोलियो की गड़गड़ाहट की आवाज सुनाई पड़ी, आगे आगे और ध्रुव गिरी भागते आगे व पीछे वृजनाथ यादव मौके पर पहुंचे।
वहां पर संजय सिंह उसका साथी दो व्यक्तियों को गोली मार कर रिवाल्वर से ताबड़तोड़ फायरिंग कर रहा था। सूत्रों के अनुसार पहले सिपाही ध्रुव गिरी बहादुरी दिखाते हुए गोली चला रहे संजय के पास पहुंचे और उससे गोली चलाने की वजह पूछी तो आरोपी ने सिपाही के पेट मे रिवाल्वर सटा दिया। मगर जब तक वह पिस्टल की ट्रिगर दबाता सिपाही ने उसके हाथ को मजबूती के साथ पकड़ कर पिस्टल का मुंह ऊपर कर दिया। पिस्टल से मैगजीन निकाल लिया। इसके बाद दोनों ने उस पर काबू कर उसे थाने लाये।
बताया जा रहा है कि आरोपी संजय को काबू में आने से पहले वह दो लोगो को आधा दर्जन गोली मार चुका था और वह और उसका साथी जिसके हाथ मे तमंचा था लगातार सड़क पर खड़े हो कर अंधाधुंध फायरिंग कर रहे था।आरोपी के पास से बरामद रिवाल्वर की एक मैगजीन पूरी तरह से खाली हो चुकी थी, कुछ देर पहले ही उसने दूसरा मैगजीन लगाया था।पुलिस ने वारदात की जगह से 8 गोली के खाली खोखे बरामद किया है।
वहीं मौके पर पहुचे अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश स्वरूप ने भी जानकारी होने पर दोनों की प्रशंसा की और उन्होंने भी यह स्वीकार किया कि आरोपी को काबू में नहीं किया जाता तो और भी बड़ी घटना घट सकती थी। एक बड़ी अनहोनी होने से रोकने का कार्य मीरजापुर पुलिस द्वारा किया गया जिसकी पूरे शहर में चर्चा व्याप्त है।

रिपोर्ट-:बृजेन्द्र दुबे मिर्जापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!