बाबतपुर एयरपोर्ट पर रनवे से लौटा विमान, यात्रियों की बढ़ गयी धड़कन

वाराणसी- लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने के लिए रनवे पर पहुंचे इंडिगो एयरलाइंस के विमान में तकनीकी खराबी आ गई उसके बाद पायलट विमान को वापस लाकर एप्रन पर खड़ा कर दिया। करीब आधे घंटे के बाद विमान की तकनीकी खराबी दूर होने के बाद यात्रियों को लेकर 9:00 बजे विमान बेंगलुरु के लिए प्रस्थान किया।

जानकारी अनुसार इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6इ115 सुबह 8:20 बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से बेंगलुरु हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरता है। शुक्रवार को भी यह विमान यात्रियों को बैठाने के साथ ही अपने निर्धारित समय पर बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने हेतु रनवे पर पहुंच गया था। लेकिन उसी समय विमान के पायलट को पता चला कि विमान में तकनीकी खराबी आ गई है उसके बाद पायलट ने तत्काल एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क कर तकनीकी खराबी के बारे में बताते हुए विमान को वापस लेकर एप्रन पर आया। जहां विशेषज्ञों द्वारा विमान को ठीक करने में आधे घंटे लग गए फिर विमान की पूरी जांच पड़ताल की गयी। उसके बाद सुबह 9:00 बजे वह विमान सभी यात्रियों को लेकर वाराणसी से बेंगलुरु एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरा। विश्वसनीय सूत्रों की मानें तो रनवे पर जाने के बाद रफ्तार पकड़ने के बावजूद उड़ान भरने से पहले विमान जब वाराणसी एयरपोर्ट के एप्रन पर वापस आ गया तो उस दौरान विमान में बैठे यात्री काफी डर गए थे।
इस बारे में इंडिगो एयरलाइंस के स्थानीय अधिकारियों से बात किया गया तो उन्होंने कहा कि विमान में कोई बड़ी खराबी नहीं थी। फिलहाल विमान की तकनीकी खराबी को दूर होने के बाद उसे बेंगलुरु भेज दिया गया।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय के साथ(नौसाद खाँ)बाबतपुर एयरपोर्ट वाराणसी

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!