भाजपा सांसद राघव लखन पाल शर्मा ने किया मानकमऊ बिजली घर का उद्घाटन

*चार करोड़ की लागत से तैयार हुआ बिजली उपकेंद्र
सहारनपुर – मानकमऊ में भाजपा सांसद राघव लखनपाल शर्मा के अथक प्रयासों से केंद्र सरकार की IPDS योजनान्तर्गत नवनिर्मित 33/11 के.वी विघुत उपकेन्द्र का आज विधिवत उद्घाटन किए जाने से शहर के लोगों को निर्बाध बिजली की आपूर्ति होगी।
सहारनपुर के लगभग डेढ़ दर्जन आबादी इलाकों में बिजली की आपूर्ति के लिए उपभोक्ता तरस रहे थे लंबे समय से चली आ रही नए विद्युत उपकेंद्र बनाने की मांग को भाजपा सरकार ने गंभीरता से लिया और सहारनपुर सांसद राघव लखन पाल के प्रयास से केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के तहत 4.12 करोड़ रुपये की लागत से मानकमऊ में बनाए गए बिजली उपकेंद्र का लोकार्पण सांसद राघव लखनपाल शर्मा द्वारा विधिवत रूप से किया गया।
सांसद राघव लखनपाल शर्मा ने भाजपा सरकार के द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि 70 साल में जितने विकास दूसरी सरकार नहीं कर सकी उससे ज्यादा इन 5 वर्षों में भाजपा की केंद्र सरकार ने करके दिखा दिया आने वाले 2019 में दोबारा मोदी के नेतृत्व में भाजपा भाजपा सरकार बनेगी और बिना भेदभाव के देश का विकास इससे भी तेज रफ्तार में दिखाई देगा।
इस मौके पर महानगर सहारनपुर के महापौर संजीव वालिया ने भारत सरकार द्वारा सहारनपुर के ग्रामीण इलाकों में वर्षों पुरानी बिजली की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए सांसद राघव लखनपाल शर्मा के प्रस्ताव पर 4 करोड से अधिक की लागत से बनाए गए विद्युत उपकेंद्र पर इस बात के लिए खुशी जताई कि सांसद राघव लखनपाल शर्मा सहारनपुर के विकास के लिए निरंतर प्रयासरत है।
पावर कारपोरेशन के अधीक्षण अभियंता रविंद्र गुप्ता ने कहा कि इस नवनिर्मित विद्युत उपकेंद्र से शहरी और ग्रामीण इलाके के करीब डेढ़ दर्जन आवासीय कालोनियों में बेरोक-टोक बिजली की आपूर्ति सुचारू रूप से की जा सकेगी जिसमें मुख्य रूप से साहबजी नगर, गंगोह रोड, शुगर मिल कॉलोनी, शारदा नगर, मानकमऊ, गलीरा रोड, नवीन नगर, दुर्गापुरी कॉलोनी, नवादा रोड, वेस्ट पंतनगर, दुर्गा विहार, पूजा एनक्लेव, इंडस्ट्री क्षेत्र आदि मुख्य रूप से शामिल है।
उद्घाटन समारोह में मुख्य रूप से पूर्व शहर विधायक राजीव गुंबर,अश्विनी कुमार मोन्टू, चैन्देना, भाजपा नेता संदीप रावत, भूपेंद्र शर्मा, ठाकुर राजवीर सिंह, मंडल अध्यक्ष (भाजपा) अनिल चौधरी, शीतल बिश्नोई, पार्षद राजेंद्र कुमार गुम्बर, रमन सिंह, कुशल पठानिया, अधिशासी अभियंता एके वर्मा, सुशील गर्ग, अवर अभियंता पवन कुमार सिंह, पुष्पेंद्र कुमार, आदि सैकड़ों लोग मौजूद थे ।
– सुनील चौधरी सहारनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।