मलेशिया के लिए हुआ सूरज प्रकाश श्रीवास्तव का चयन

आज़मगढ़- जिले के पेंचक सिलाट मार्शल आर्ट्स खिलाड़ी सूरज प्रकाश श्रीवास्तव का चयन मलेशिया में 26-29 सितम्बर तक आयोजित अंतरराष्ट्रीय पेंचक सिलाट चैंपियनशिप व थाईलैंड में 30 सितम्बर से 4 अक्टूबर तक आयोजित विश्व पेंचक सिलाट चैंपियनशिप में देश की तरफ से खेलने के लिए भारतीय पेंचक सिलाट टीम में 85-90 किलो भारवर्ग में हुआ है। इंडियन पेंचक सिलाट फेडरेशन ने पत्र भेजकर सूरज प्रकाश श्रीवास्तव को यह सूचना भेजी है।
भारतीय टीम इन दोनों देशों की यात्रा के लिए 24 सितम्बर को दिल्ली एयरपोर्ट से रवाना होगी।
सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि 24-26 जून को भोपाल,मध्य प्रदेश में भारतीय टीम के चयन के लिए ट्रायल रखा गया था जिसमें पूरी चयन प्रक्रिया को मैंने उत्तीर्ण किया था। इंडियन पेंचक सिलाट फेडरेशन के डायरेक्टर जनरल मोहम्मद इक़बाल,गुरु जसपाल सिंह ,अध्यक्ष पेंचक सिलाट खेल संघ उत्तर प्रदेश व बाला लखन्दर भारद्वाज तथा माता पिता के आशीर्वाद से देश को प्रतिनिधित्व करने का अवसर मुझे प्राप्त हो रहा है।
ज्ञात हो कि सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने इसी वर्ष गुरु नानक देव विश्वविद्यालाय,अमृतसर पंजाब में 19 से 22 मार्च तक आयोजित आल इंडिया अंतर-विश्वविद्यालय पेंचक सिलाट चैंपियनशिप में लखनऊ विश्वविद्यालय की तरफ से रजत व कांस्य पदक जीता था तथा गतवर्ष राष्ट्रीय पेंचक सिलाट चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक तथा दिल्ली में आयोजित यूएफआई अंतरराष्ट्रीय पेंचक सिलाट चैंपियनशिप में भी स्वर्ण पदक जीतकर जनपद व प्रदेश का मान-सम्मान बढ़ा चुके हैं।
सूरज प्रकाश श्रीवास्तव मूल रूप से तहबरपुर ब्लॉक के बीबीपुर कदीम गाँव के रहने वाले हैं तथा वर्तमान में कृष्णा नगर कॉलोनी ,जमालपुर बाजबहादुर में निवास करते हैं,इनके पिता सतीश चंद श्रीवास्तव कलेक्ट्रेट में अधिवक्ता हैं। सूरज 12 वर्ष की आयु से ही मार्शल आर्ट्स का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहें हैं।
इनकी इस उपलब्धि पर माता कुसुमलता श्रीवास्तवा,बहन संध्या श्रीवास्तवा ,जीजा असिस्टेंट कमांडेंट रविकांत श्रीवास्तव ,चाचा डॉ सुनील चंद्र श्रीवास्तव ने खुशी जाहिर किया है तथा पेंचक सिलाट खेल संघ आज़मगढ़ के अध्यक्ष सहजानन्द राय, उपाध्यक्ष परितोष राय, नितिन गौड़, संदीप सिंह सोनू, विद्याधर श्रीवास्तव, राजीव प्रताप सिंह गप्पू, ज्ञानेन्द्र चौहान, विकास सिंह, शिवम तिवारी, शुभम पांडेय,दिनेश चौहान, गनेश कुमार गोंड, अभिषेक यादव,शुभम तिवारी,विशांत सिंह सहित दर्जनों खेल प्रशंसकों ने इनके उज्ज्वल भविष्य सहित देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने की कामना की है।

रिपोर्टर:-राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।