राज्यमंत्री डॉ0 नीलकंठ तिवारी ने सफ़ाईकर्मियों संग मनाया मोदी जी का जन्मदिन

*सफ़ाईकर्मियों को समाज का अभिन्न अंग बताते हुए राज्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा चलाए गए वृहद स्वच्छता अभियान में आप सफ़ाई कर्मचारियों का सबसे बड़ा योगदान है

वाराणसी – वाराणसी संसदीय क्षेत्र से सांसद एवं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 69 साल के हो गए। उनके जन्मदिवस पर पूरे देश में विविध आयोजन हो रहे हैं। वही प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 14 से 20 सितंबर तक विशेष सेवा सप्ताह मनाया जा रहा है। जनपद के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों में केंद्र एवं राज्य सरकार की जनहित एवं जनकल्याणकारी योजनाओं से संबंधित शिविर लगाकर पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित किया जा रहा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर 17 सितंबर को प्रदेश के पर्यटन, एवं प्रोटोकॉल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ0 नीलकंठ तिवारी ने यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 69वें जन्मदिवस पर अपने विधानसभा के नवाबगंज वार्ड के सेवा बस्ती में सफ़ाई कर्मचारियों को मिठाई खिलाकर बधाई दी व उनके कार्यों के लिए उनको धन्यवाद दिया। सफ़ाईकर्मियों को समाज का अभिन्न अंग बताते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि मोदी जी द्वारा चलाए गए वृहद स्वच्छता अभियान में आप सफ़ाई कर्मचारियों का सबसे बड़ा योगदान है। कार्यक्रम के बाद स्थानीय कार्यकर्ताओं द्वारा सेवा बस्ती के हर घर में मिठाई बटवाई।
इस अवसर पर राज्यमंत्री डॉ0नीलकण्ठ तिवारी ने स्वच्छता अभियान में श्रमदान दिया व सेवा बस्ती में झाड़ू लगाकर हर एक व्यक्ति को प्रधानमंत्री मोदी जी के स्वच्छ भारत अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने का संदेश दिया। उन्होंने काशीवासियों से स्वच्छता के प्रति पूरी तरह जागरूक रहने की अपील करते हुए कहा कि इससे हमारा शहर स्वच्छ और सुन्दर बन सके।

*राज्यमंत्री डॉ0 नीलकंठ तिवारी ने स्कूली बच्चों संग सड़क पर चलाया स्वच्छता कार्यक्रम*

पर्यटन राज्यमंत्री( स्वतंत्र प्रभार) डॉ नीलकंठ तिवारी ने प्रधानमंत्री के स्वच्छता कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए “प्लास्टिक मुक्त काशी” का संदेश देने के उद्देश्य से लोगो की जन सहभागिता सुनिश्चित कराए जाने हेतु आज उनके जन्म दिवस के अवसर पर हजारों स्कूली बच्चों के साथ मलदहिया चौराहा से टाउन हॉल मैदान तक सड़क पर स्वच्छता कार्यक्रम चलाया। सड़कों के अगल-बगल पड़े प्लास्टिक के बोतल, पॉलिथीन आदि को इस दौरान उन्होंने मौके से हटाया। इससे पूर्व उन्होंने मलदहिया चौराहे पर स्कूली बच्चों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर लड्डू काटकर जन्मदिवस मनाया और एक दूसरे को लोगों ने बधाई दी।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से डा. विरेंद्र प्रताप सिंह, डा. आलोक श्रीवास्तव,दीपक मिश्रा, हर्ष वालिया, विमलेश सिंह, अक्षयबर सिंह व सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

%d bloggers like this: