राम गोपाल पर सीएम योगी का पलटवार: घटिया राजनीति का भद्दा उदाहरण है राम गोपाल का ब्यान

लखनऊ- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (एसपी) नेता राम गोपाल यादव के पुलवामा अटैक पर किए गए आपत्तिजनक बयान पर पलटवार किया है। सीएम योगी ने कहा कि राम गोपाल यादव का यह बयान घटिया राजनीति का भद्दा उदाहरण है और इसके लिए उन्हें सीआरपीएफ जवानों और देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। इससे पहले रामगोपाल यादव ने पुलवामा हमले पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि पैरामिलिट्री के जवान सरकार से दुखी हैं, वोट के लिए जवान मार दिए गए।
योगी आदित्यनाथ ने राम गोपाल के बयान का जवाब देते हुए कहा, ‘हमारे बहादुर जवानों ने सदैव आतंकवाद और हर प्रकार के उग्रवाद का डटकर मुकाबला किया और देश की सुरक्षा को सुनिश्चित किया। जवानों ने एयर स्ट्राइक से पीओके स्थित बालाकोट में सारे आतंकी कैंपो को नष्ट करके शौर्य और पराक्रम का परिचय दिया। इस शौर्य पर सवाल खड़ा करना और आतंकियों के पक्ष में सहानुभूति प्रकट करना शर्मनाक है।’
अखिलेश सरकार पर योगी आदित्यनाथ ने बोला हमला
यूपी की पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी की सरकार पर हमला बोलते हुए योगी ने कहा, ‘यह वही एसपी है, जिसकी सरकार के समय 2012 से 2017 के बीच यूपी में 1000 से भी ज्यादा दंगे हुए और हजारों निर्दोष मारे गए। इस सरकार ने सत्ता में आते ही प्रदेश की विभिन्न आतंकी घटनाओं के मामलों को वापस लेने की भी कोशिश की थी। वोटबैंक की यह घटिया राजनीति देश को कहां लेकर जाएगी, यह एक बड़ा प्रश्न है।’
सीएम योगी ने कहा कि राम गोपाल यादव का बयान घटिया राजनीति का भद्दा उदाहरण है, इशके लिए उन्हें देश की जनता और सीआरपीफ के जवानों से माफी मांगनी चाहिए। इससे पहले एसपी महासचिव राम गोपाल यादव ने कहा था, ‘पैरामिलिट्री फोर्सेज सरकार से दुखी हैं। वोट के लिए जवान मार दिए गए। जम्मू-श्रीनगर के बीच में चेकिंग नहीं थी। साधारण बसों से जवानों को भेज दिया गया। यह साजिश थी। अभी नहीं कहना चाहता, जब सरकार बदलेगी तो इसकी जांच होगी और बड़े-बड़े लोग फंसेंगे।

– सुनील चौधरी सहारनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।