लूटी कार सहित युवक गिरफ्तार: आरोपी कार पर फर्जी नम्बर प्लेट लगा कर कर रहा था उपयोग

*कई अपराधिक मामलों मे फरार चल रहा है आरोपी

रोहतक/हरियाणा- थाना शहर रोहतक व पुलिस चौकी इन्द्रा कालोनी की पुलिस टीम ने गुरुग्राम से लूटी हुई कार सहित युवक गांव आसोदा जिला झज्जर निवासी मंजीत पुत्र राजेन्द्र को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।
उल्लेखनीय है कि आरोपी ने करीब डेढ़ महीना पहले गुरुग्राम से कार लूटी थी। आरोपी युवक कार पर फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर लगातार उपयोग कर रहा था। आरोपी को आज पेश अदालत किया गया है। अदालत के आदेश पर आरोपी को न्यायिक हिरासत में बन्द जेल कराया गया है। मामले की गहनता से जांच जारी है।
प्रभारी थाना शहर रोहतक निरीक्षक जगबीर सिंह ने बताया कि 11 फरवरी को सूचना मिली कि एक युवक छीनी हुई कार पर फर्जी नम्बर प्लेट लगा कर शहर में घूम रहा है। सूचना पर तुरंत कार्यवाही करते हुए प्रभारी पुलिस चौकी इन्द्रा कालोनी उप.नि. हरपाल सिंह ने विशेष टीम का गठन कर छापेमारी के लिए रवाना किया।
पुलिस टीम ने उप.नि. कुलदीप सिंह के नेतृत्व में आईडीसी चौक पर नाकाबन्दी करके वाहनों की जांच शुरु कर दी। थोड़ी देर में भिवानी रोड़ की तरफ से एक कार नम्बर डीएल-3सीपी-8755 मार्का मारुती सुजुकी सिलेरियो आई जिसे पुलिस टीम ने तत्परता से कार्य करते हुए चालक सहित काबू किया।
उन्होंने बताया कि युवक कार के संबंध में कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सका। सख्ती से पुछने पर युवक ने बताया कि उसके उक्त कार को 24 दिसम्बर, 2018 को एमजी रोड़ गुरुग्राम से छीना था तथा कार पर फर्जी नम्बर प्लेट लगा रखी है। युवक के खिलाफ धारा 379, 412, 420 भा.द.स. के तहत थाना शहर रोहतक में अभियोग संख्या 86/19 अंकित कर गिरफ्तार किया गया तथा जांच शुरु कर दी गई।
पुलिस चौकी इन्द्रा कालोनी के प्रभारी उप निरीक्षक हरपाल सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया कि आरोपी मंजीत उम्र 29 साल आदतन अपराधी है। आरोपी के खिलाफ पहल भी कई मामले दर्ज हैं। आरोपी कई मामलों में फरार चल रहा है। आरोपी मंजीत की गिरफ्तारी बारे संबंधित पुलिस को सूचित किया गया है। संबंधित पुलिस जल्द ही आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर हासिल करके शामिल जांच करेगी।
उन्होंने बताया कि आरोपी ने करीब 5 महीने पहले सोनीपत में कालुपुर चुंगी के पास खरखौदा रोड पर रात के समय एक व्यक्ति से स्पलैण्डर मोटरसाईकिल छीनी थी। छीनी हुई मोटरसाईकिल को आरोपी स्वयं प्रयोग करत था। इसके अलावा आरोपी सोनीपत से चोरीशुदा मोटरसाईकिल पर सवार होकर अपने निजी कार्य से 24 दिसम्बर, 2018 को गुरुग्राम गया था।
उप निरीक्षक के मुताबिक वहां पर रात के समय एमजी रोड़, गुरुग्राम से आरोपी ने मोटरसाईकिल खड़ी करके सिलेरियों कार नम्बर एचआर-26सीवाई-7391 छीनी है। मोटरसाईकिल को आरोपी वहीं पर छोड़ आया। धोखा देने की नीयत से आरोपी ने कार की नम्बर प्लेट बदलकर डीएल-3सीपी-8755 लगा रखी थी तथा कार को स्वयं प्रयोग करता था।
उन्होंने बताया कि जून 2013 में भी आरोपी मंजीत ने अपने साथी गांव आसोदा निवासी मोहित के साथ मिलकर सोनीपत से दहकौरा गांव में जाने के लिए किराये पर इण्डिका कार की थी। गांव दहकौरा के पास जाकर आरोपियो ने चालक पर देसी कट्टे से वार करके कार को छीना था। जिस संदर्भ में थाना सदर बहादुरगढ़ में अभियोग अंकित है। उक्त मामले में आरोपी अदालत से जमानत पर रिहा होकर फरार चल रहा है।
चौकी प्रभारी के मुताबिक जून 2013 में आरोपी ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर दिल्ली निवासी एक लड़की का अपहरण करके गैंग रेप किया था। जिस संदर्भ में थाना मुण्डका दिल्ली में विभिन्न धाराओं के तहत अभियोग अंकित है। उक्त मामले में आरोपी अदालत से जमानत पर आने के बाद फरार चल रहा है।

– रोहतक से हर्षित सैनी

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!