विवादित जमीन पर चहारदीवारी बनाने को लेकर दो पक्ष आये आमने-सामने

*लच्छीपुर गांव में जमीन को लेकर तनाव,न्यायालय में चल रहा है मुकदमा

वाराणसी/सेवापुरी- जंसा थाना के लच्छीपुर गांव में एक जमीन को लेकर गुरूवार की देर रात कार दो पक्ष आमने सामने आ गये।जमीन पर चहारदीवारी बनाने का ग्रामीण विरोध करते हुए उसे गिरा दिया गया।ग्रामीणों का कहना है कि मामला न्यायालय में चल रहा है ।कोर्ट का जो निर्णय होगा वह मान्य होगा।लेकिन एक पक्ष पुलिस का सहयोग लेकर विवादित जमीन पर चहारदीवारी करवाया जा रहा है।इस दौरान ग्रामीणों को भयभीत करने के लिये असलहा लहराया जा रहा है। मौके पर पहुची पुलिस ने किसी प्रकार मामला शांत किया।
इस मामले में ममता मिश्रा की तहरीर पर तीन नामजद समेत छ: के खिलाफ मुकदमा बलवा का मुकदमा मुकदमा दर्ज किया गया है।
बताया जाता है कि साढे तीन बीघा जमीन को लेकर कृष्णा सिंह व मुन्ना पुत्र भोला बिंद के परिवार से विवाद चल रहा है। इसी जमीन पर बिन्द परिवार बीस वर्ष पूर्व रजिस्ट्री करा रखी है जो अपना ही बता रहे है।उसी जमीन को कृष्णा सिंह ने ममता मिश्रा द्वारा सट्टा के माध्यम से अपना बता रही है। आरोप है कि रात में बन्द परिवार के लोग मौके पर पहुच और चहारदिवारी निर्माण का रोक दिये। इसी को लाठी-डंडे चले। गांव में तनाव व्याप्त हो गया है। इस मामले में पुलिस ने कठोर कदम नही उठाया तो सोनभद्र के उभ्भा गांव की पुनरावृत्तीय होने का संभावना से इंकार नही किया जा सकता है।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।