स्कॉर्पियों कार गंग नहर में समाई: तीन की दर्दनाक मौत

मुज़फ्फरनगर – स्कॉर्पियों कार गंग नहर में समाई इस हादसे में तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी ।पुलिस ने रेस्क्यू कर कार को गंग नहर से निकाला। तीनो शवों को पोस्टमार्टम हॉउस भेज परिजनों को दी सूचना परिजनों में मचा कोहराम।

जनपद मुज़फ्फरनगर में गंग नहर कांवर्ड मार्ग पर हादसे रुकने का नाम नही ले पा रहे है आये दिन कोई न कोई हादसा हो ही जाता है जिसमे अधिकांश लोगों को अपनी जान माल से हाथ धोने पड़ रहे है ऐसा नही की जिला प्रशासन को इस मामले की जानकारी न हो जानकारी होने के बाद भी जिला प्रशासन इस मार्ग पर भारी वाहनों पर कोई रोक लगाने में नजर नही आ रहा है आज भी एक अनियंत्रित स्कॉर्पियो कार गंग नहर में समा गई जिसके चलते सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने रेस्कयू अभियान चलाते हुए जहां कार को गंग नहर से बाहर निकाला वहीं कार सवार तीनो मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम हॉउस भेज उनके परिजनों को इस घटना की सूचना दे दी है उधर सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

थाना खतौली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाना पुलिस को सुबह 9 बजे के आस पास किसी व्यक्ति द्वारा सूचना दी गई कि थाना क्षेत्र के चौधरी चरण सिंह कांवर्ड पटरी मार्ग पर गांव बुआडा के पास गंग नहर में एक स्कॉर्पियो देखी गई है जो कि गंग नहर में डूबी हुई है। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी खतौली हरसरण शर्मा दल बल सहित तुरन्त घटना स्थल पर पहुंचे और गोता खोरों और क्रेन की मदद से गंग नहर में रेस्कयू अभियान चलाकर कार को गंगनहर से बाहर निकलवाया। कार के बाहर निकलते ही उसमे तलाशी ली गई जिस पर कार में सवार तीन युवकों के शव मिले पुलिस ने तीनो को तलाशी करा जरुरी कागजात, आई डी आदि अपने पास रखते हुए तीनो के शवों को पोस्टमार्टम हॉउस भेज दिया ।

उधर किसी ने पुलिस को गाड़ी में चौथे आदमी के बारे में भी जानकारी दी की गाड़ी में ड्राइवर सीट खाली मिली है कहीं चौथा आदमी तो गंग नहर में नही रह गया इस मामले की जानकारी होने पर पुलिस ने घन्टो गंग नहर में गोताखोरों और पुलिस के साथ मिलकर सर्च अभियान चलाया मगर किसी चौथे व्यक्ति न तो शव मिला और न हो किसी तरह की कोई जानकारी।

पुलिस को तीनो मृतकों के कागजात के आधार पर उनके जो नाम पते मिले है उनमे अक्षय पुत्र रविन्द्र ,
प्रदीप पुत्र क्रष्ण, रवि पुत्र क्रष्ण तीनो निवासीगण हरियाणा के जिला सोनीपत के गांव भैंसवाल के निवासी हैं।

बाद में पुलिस ने तीनो के शवों को पोस्टमार्टम हॉउस भेजकर मृतकों के परिजनों को इस घटना की सूचना दे दी उधर सूचना मिलते ही मृतकों के घरों में कोहराम मचा गया। पुलिस का कहना है की तीनो मृतकों के घरों में सूचना दे दी है और तीनो के परिजन सोनीपत से खतौली चल दिए हैं।

आस पास के ग्रामीणों ने जिला प्रशासन पर गम्भीर आरोप लगाते हुए बताया की इस चौधरी चरण सिंह कांवर्ड पटरी मार्ग पर छोटे वाहनों के साथ ही अब भारी वाहन जैसे गन्नों से भरे ट्रॉले, बड़ी बड़ी ट्रैक्टर ट्रालियां, रेत रोड़ियों से भरे दस टायरा ट्रकों के साथ बसें तक दौड़ रहीं है लेकिन परिवहन विभाग और स्थानीय पुलिस की नाक के नीचे ये बड़े वाहन धड़ा धड़ इस मार्ग से दिन हो या रात खूब दौड़ाए जा रहे हैं जिनकी वजह से छोटे वाहन जैसे कार , टू व्हीलर आदि या तो गंगनहर में समा रहे है या फिर इन बड़े वाहनों से उनकी भिड़ंत हो रही है जिसके चलते उनकी जान माल का भी नुकसान हो रहा है।

उन्हें कहा कि अगर समय रहते इस पर जल्द रोक न लगी तो यह हादसे और भी भ्यावक होंगे क्योंकि अभी कुछ दिनों बाद स्कूली बच्चों की छुट्टियां भी पड़ने वाली है और इस कांवर्ड पटरी मार्ग पर वाहनों का लोड और भी बढ़ने की सम्भावना है।

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!