अटल सम्मान से सम्मानित किए गए विधानसभा अध्यक्ष, वरिष्ठ पत्रकार अजय कुमार एवं वीर विक्रम बहादुर मिश्र

सहारनपुर- राज्य मुख्यालय मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसिएशन ने आज विधानसभा अध्यक्ष श्री हृदय नारायण दीक्षित वरिष्ठ पत्रकार अजय कुमार एवं वीर विक्रम बहादुर मिश्र जी को अटल सम्मान से सम्मानित किया। वरिष्ठ पत्रकार अजय कुमार जी को उनके 72 वें जन्मदिवस एवं पत्रकारिता के 50 वर्ष पूरे होने पर विधानसभा अध्यक्ष श्री हृदय नारायण दीक्षित जी के कर कमलों द्वारा अटल सम्मान से सम्मानित किया गया। वरिष्ठ पत्रकार श्री वीर विक्रम बहादुर मिश्र को भी विधानसभा अध्यक्ष द्वारा सम्मानित किया गया। एसोसिएशन के अध्यक्ष महामंत्री सदस्य एवं पत्रकारों द्वारा विधानसभा अध्यक्ष को अटल सम्मान से सम्मानित किया ।
जैसा की विदित है अजय कुमार जी 1968 से लेकर विभिन्न समाचार पत्रों पत्रिका में रहें हैं, एवं वर्तमान में स्वतंत्र पत्रकार तथा हिंदुस्तान के सबसे बड़े न्यूज़ पोर्टल प्रभा साक्षी में कार्यरत हैं । यह एक मिसाल है कि इतने लंबे समय तक कोई व्यक्ति आज भी पत्रकारिता क्षेत्र में सक्रिय भूमिका निभा रहा है। एसोसिएशन का उद्देश्य था कि एक कार्यशाला पत्रकार प्रशिक्षण के रूप में कराई जाए जिस से नई पीढ़ी को सदन, परिषद, के संविधान नियम, धाराओं की जानकारी हो सके जिस पर वरिष्ठ पत्रकार सहित विधानसभा अध्यक्ष ने भी अपनी सहमति जताई क्योंकि अध्यक्ष जी भी एक वरिष्ठ पत्रकार है, उन्होंने कहा कि कार्यशाला प्रशिक्षण रूप में जरूर होनी चाहिए और मैं इसमें अवश्य आपकी मदद करूंगा ।
इस अवसर पर कोयंबटूर के वरिष्ठ समाजसेवी अटल कुमार गुप्ता एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय वर्मा , महामंत्री कतील शेख़ , सदस्य अरुण मिश्रा, लखनऊ मंडल के अध्यक्ष जमील असकरी, लेखनी के महारथी धुरंधर नवेद शिकोह और कामरान भाई, महिला विंग की अध्यक्षा वैदिका गुप्ता, रेनू निगम, पत्रकार अजय शुक्ला, प्रमोद पाठक, आदि मौजूद रहे।।
– सुनील चौधरी सहारनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।