अधिसूचना जारी होते ही शस्त्र धारक जमा करने लगे शस्त्र

शाहजहांपुर- देश में आचार सहिंता लागू होते ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों चुनाव को शांति पूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जुट गए हैं । पुलिस की पहली कार्रवाई शस्त्र जमा कराने की होती है। पुलिस ने शस्त्र धारकों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया जिस कारण शस्त्र धारकों में हड़कम्प मच गया। वहीं, धारकों ने अपने शस्त्र जमा करना शुरू कर दिया है।

रविवार को चुनाव आयोग ने देश मे अचार सहिंता लागू करते हुए तारीखों की घोषणा कर दी थी। चौथे चरण यानी 29 अप्रैल को उत्तर प्रदेश में 13 सीटों पर बोटिंग होगी जिसमें शाहजहांपुर भी शामिल है। वहीं, होली का त्यौहार भी नजदीक है और होली पर लोग रंजिश के चलते खून की होली खेलने से भी गुरेज नही करते है। इस बार अधिकारियों ने जिले में शांति पूर्ण ढंग से होली व चुनाव सम्पन्न कराने के लिए कमर कस ली है। जिले में बड़ी संख्या में शस्त्र धारक है। होली तथा चुनावो में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी तथा शस्त्रों का प्रयोग न हो सके। इस लिए प्रशासन ने जिले में शस्त्रों को जमा करवाना शुरू कर दिया है। पुलिस कर्मी गांव-गांव जाकर लोगो को शस्त्र जमा करने के लिए निर्देशित कर रहे है। जिसके चलते शस्त्र धारकों में अफरा तफरी मची गई और उन्होंने अपने शस्त्रों को जमा करना शुरू कर दिया है।

वहीं, दूसरी ओर पुलिस व जिला प्रशासन भी शस्त्र व्यवसायियों पर नजर रखे हुए है। शस्त्र व्यवसायियों से पीछे एक साल में बेचे गए कारतूसों का ब्यौरा मांगा जा रहा है। तो शस्त्रों धारकों से भी खरीदे गए कारतूसों की पुष्टि की जा रही है।

अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।