अवैध मारकंडेय महादेव अस्पताल को किया सील:संचालक और चिकित्सक के खिलाफ हुई एफआईआर

गाजीपुर- जनपद गाजीपुर में इन दिनों अवैध रूप से चलने वाले नर्सिंग होम और पैथोलॉजी सेंटरों की भरमार हो गई है । जो आम लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड तो करते ही हैं उन्हें आर्थिक रूप से कमजोर भी करते हैं। इस तरह के मामले कई बार जिला अधिकारी के पास तक पहुंच चुकी है । जिसको लेकर जिला अधिकारी के बालाजी ने सीएमओ को ऐसे अस्पतालों और पैथोलॉजी सेंटरों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

आज उसी के क्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जी सी मौर्य, डॉ प्रगति कुमार और सैदपुर सीएचसी के प्रभारी डॉ संजीव सिंह के साथ ही स्थानीय पुलिस के साथ सैदपुर थाना क्षेत्र के कई नर्सिंग होम और पैथोलॉजी सेंटरों पर छापेमारी किया । इस दौरान औड़िहार में मारकंडेय महादेव अस्पताल जो अवैध रूप से चल रहा था उसके संचालक और चिकित्सक के खिलाफ खानपुर थाने में एफ आई आर दर्ज कराते हुए अस्पताल को सीज करने की कार्रवाई की गई। इसके अलावा सैदपुर में अवैध रूप से चल रहे बालाजी पैथोलॉजी पर कार्रवाई करते हुए एफ आई आर दर्ज कराया गया है । इसके साथ ही कई नर्सिंग होम को नोटिस भी देने का काम किया गया है जिसमें सौरभ अस्पताल सैदपुर, महादेव अस्पताल औड़िहार, आदर्श और संगम अस्पताल सैदपुर के साथ ही गंगा हॉस्पिटल सैदपुर को नोटिस दिया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जीसी मौर्य ने बताया कि अवैध रूप से चलने वाले नर्सिंग होम के खिलाफ कार्रवाई अब आगे लगातार चलती रहेगी। अब कोई भी नर्सिंग होम या पैथोलॉजी जिनका लाइसेंस नहीं है वह किसी भी हाल में संचालित नहीं हो पाएंगे।

वही जिलाधिकारी के बालाजी आज जिला चिकित्सालय गाजीपुर का आकस्मिक निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान जिला अस्पताल के अंदर चल रहे निर्माण कार्य के आसपास गंदगी पर असंतोष जाहिर किया। इसके साथ ही निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा कराने का निर्देश भी दिया। इसके बाद जिला अधिकारी जिला अस्पताल के बाहर गंदगी को देखकर अस्पताल प्रशासन को फटकार लगाई ।आज के इस आकस्मिक निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जीसी मौर्य और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ एसएन प्रसाद के साथ अस्पताल से जुड़े हुए अन्य कर्मचारी और अधिकारी मौजूद रहे।

ग़ाज़ीपुर से प्रदीप दुबे की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।