आईजी के निरीक्षण में मिली खामियां इंस्पेक्टर को पिलाई डांट

पिंडरा- आईजी दीपक रतन ने बुधवार को फ़ुलपुर थाने का निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान कई प्रश्नों का जबाब इंस्पेक्टर फ़ुलपुर द्वारा न देने पर डॉट पिलाई और एसपीआरए और सीओ को भी थाने की व्यवस्था ठीक करने के साथ आख्या देने का निर्देश दिया।
आईजी दोपहर एक बजे थाने पहुचे और सबसे पहले बरामदगी व जब्ती मालखने को देखा। जब्त शराब पर केस व वर्ष अंकित न होने पर इंस्पेक्टर को फटकार लगाई। वही महीनों से शिकायती पत्र बॉक्स न खुलने और इंस्पेक्टर को अर्दब में लिया और चाभी न मिलने पर उसे तोड़वाया लेकिन उसमे कोई शिकायत पत्र नही मिला। उसके बाद स्पाइस जेट विमान के सहयोग से बने जिम का और कंप्यूटर रूम का भी निरीक्षण किया। थाने के जमीन अवैध कब्जे में होने की जानकारी होते ही आईजी साहब उखड़ गए और कहाकि जब थाने की जमीन अवैध कब्जे से मुक्त नहीं करा सकते तो क्षेत्र की समस्या का कैसे निदान करते होगा? उन्होंने इस बाबत एसपीआरए व सीओ को भी अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिया।वही थाने के पूरे क्षेत्रफल को भी इंस्पेक्टर नही बता पाए। इसके बाद निष्प्रयोज्य भवन की अद्यतन जानकारी ली।जिसपर एसपीआरए और सीओ ने बताया लेकिन जबाब से संतुष्ट न होने पर दो दिनों में स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। बृक्ष के पास जमीन पर लगे सोलर पैनल को छत पर लगाने के निर्देश दिया। आईजी ने जब मेस मैनेजर अभिषेक यादव से मीनू और स्टॉक रजिस्टर दिखने को कहा तो वह निरुत्तर हो गया।जिसपर उसे जमकर डांट पिलाई। इसके अलावा बैरक,मेस हवालात,मालखाना कार्यालय, का निरीक्षण करने के बाद रजिस्टर की जान पड़ताल की। भूमि भवन रजिस्टर, एसटी एससी, अपराध रजिस्टर, ऑर्डर बुक,महिला उत्पीड़न,नकबजनी व बिट रजिस्टर समेत अनेक रजिस्टर को देखा और जानकारी ली।
इसके पूर्व थाने पहुचने पर एसआई सुधाकर यादव के नेतृत्व में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस दौरान एसपीआरए अमित कुमार, सीओ सुरेन्द्र कुमार ,इंस्पेक्टर विजय प्रताप सिंह समेत सभी चौकी इंचार्ज उपस्थित रहे।आईजी ने दोपहर 1 बजे से चार बजे तक निरीक्षण किया।

रिपोर्ट-:संजय गुप्ता फूलपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।