आचार संहिता लगते ही राजनीतिक होर्डिंग बैनर पर चला महाबली का पंजा

रुड़की/हरिद्वार- चुनाव आयोग द्वारा लोक सभा चुनाव की घोषणा करते हुए देश भर में लागू हुई चुनाव आचार संहिता के मद्देनजर जिला प्रशासन ने हरकत में आते हुए सोमवार सुबह से ही जेसीबी के माध्यम से सियासी होर्डिंग और बैनर उतारने शुरू कर दिए।

जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक रावत ने सभी नगर पालिका एवं नगर पंचायत व नगर निगम के अधिकारियों को आदेश जारी किए कि ग्रामीण एवं कस्बे,शहर में लगे सियासी होर्डिंग, बैनर व पोस्टर तुरंत हटाए जाएं। इसके बाद रूड़की नगर निगम नगर आयुक्त रविंद्र सिंह बिष्ट एवं सहायक नगर आयुक्त चन्द्रकांत भट्ट ने नगर निगम की टीम व विज्ञापन शाखा को आदेश जारी किए कि होर्डिंग उतारने शुरू कर दिए जाएं। निगम अधिकारियों का आदेश पाते ही नगर निगम की टीमों ने सार्वजनिक स्थानों पर लगाये गए राजनीतिक होर्डिंग व बैनर उतारने शुरू कर दिए। टीम द्वारा रेलवे स्टेशन, सिविल लाइंस, मलकपुर चुंगी, हरिद्वार रोड, रामनगर सहित शहर के अन्य इलाकों से अवैध सियासी होर्डिंग उतारे। टीम द्वारा जेसीबी की मदद से नगर से सैंकड़ो की संख्या में बैनर होर्डिंग हटाये गए।

– रूडकी से इरफान अहमद की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।